दुबई में आयोजित खाद्य और पेय पदार्थों की प्रदर्शनी में हैफेड ने लिया भाग

चंडीगढ़: हैफेड ने 20 से 24 फरवरी 2023 तक दुबई में दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य और पेय पदार्थों की प्रदर्शनी में पहली बार अपना प्रदर्शनी स्टॉल लगाकर “गुलफूड 2023” दुबई में भाग लिया। इस दौरान हैफेड के अध्यक्ष कैलाश भगत व हैफेड के प्रबंध निदेशक ए.श्रीनिवास सहित अन्य उच्च अधिकारियों ने प्रदर्शनी का दौरा किया और बासमती चावल निर्यात को बढ़ावा देने के लिए संभावित खरीदारों के साथ कई बैठकें कीं।

इस बारे और जानकारी देते हुए ए. श्रीनिवास ने कहा कि हैफेड ने प्रमुख आयातक मैसर्स सालेह ए.बाबेकर संस कंपनी, रियाद, सऊदी अरब से लगभग 850 करोड़ रुपये मूल्य के 85000 मीट्रिक टन बासमती चावल के निर्यात ऑर्डर मिला है जिसमें से 33000 मीट्रिक टन के निर्यात ऑर्डर सफलतापूर्वक पूरा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हैफेड बासमती का चावल का बड़ा एक्सपोर्टर बनकर उभरा है। प्रदर्शनी में पहली बार हैफेड ने अपनी स्टॉल लगाकर एक्सपोर्टरस से संवाद किया है। उन्होंने कहा कि हैफेड ने अन्य देशों में भी अपने निर्यात कारोबार का विस्तार करने की योजना बनाई है। हैफेड बासमती धान की व्यावसायिक खरीद भी कर रहा है और चालू वित्त वर्ष के दौरान किसानों से 2.75 लाख मीट्रिक टन बासमती धान की खरीद की है। साथ ही हैफेड ने चालू वर्ष के दौरान मंडियों में बासमती धान की खरीद के लिए किसानों को अब तक का सर्वाधिक मूल्य चुकाया है, जिससे किसानों को अत्यधिक लाभ हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper