देश के इन 10 राज्यों में होगी भारी बारिश!, ओलावृष्टि की भी संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में सक्रिय मानसून की वजह से जोरदार बारिश हो रही है। वहीं कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अपना ताजा अपडेट जारी किया है। जिसमें बुधवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने 20 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। वहींओडिशा,उपहिमालयी,पश्चिमबंगाल,सिक्किम,नागालैंड,मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा,असम,अरुणाचलप्रदेश और मेघालय के कई इलाकों में 22 सितंबर तक बारिश की आशंका जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

IMD के मुताबिक, बीते 24 घंटों में पूरे देशभर में सौराष्ट्र, कच्छ और गुजरात में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबकि, विसावदर(सौराष्ट्र और कच्छ) में 30 सेंटीमीटर और राधनपुर (गुजरात) में 19 सेंटीमीटर बारिश हुई। IMD ने लोगों से जल भराव एवं कच्चे रस्ते वाले इलाकों में नहीं जाने की अपील की है।

हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश होने जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है। प्रदेश की ऊपरी चोटियों पर बर्फबारी के दौर के बीच धर्मशाला में धौलाधार की पहाड़ियों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ है। खराब मौसम के चलते पांच घंटों के लिए मणिमहेश यात्रा रोकनी पड़ी। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper