दो परिवारों ने श्रीनगर को आतंकवाद की राजधानी बना दिया था: तरुण चुघ

श्रीनगर: भाजपा की तिरंगा बाइकर्स रैली को पार्टी महासचिव तरुण चुघ ने ऐतिहासिक शहर श्रीनगर के केंद्र लाल चौक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बाइकर्स रैली का समापन आज 26 जुलाई को विजय दिवस पर कारगिल युद्ध स्मारक पर होगा। कारगिल युद्ध के दौरान भारत की जीत के उपलक्ष्य में और देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों को याद करने के लिए हर साल यह दिवस मनाया जाता है।अधिकारियों द्वारा सुरक्षा कारणों से सिटी सेंटर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील करने के बाद लाल चौक के घंटा घर से रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। लाल चौक इलाके में सोमवार को दुकानें भी बंद रहीं।प्रतिभागी भाजपा के युवा मोर्चा से जुड़े हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों से आए हैं।

इस अवसर पर तरुण चुघ ने कहा, “दो परिवारों, अब्दुल्ला और मुफ्ती, जिन्होंने 70 वर्षों तक शासन किया, ने श्रीनगर को आतंकवाद की राजधानी बना दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पर्यटन और प्रगति की राजधानी बना दिया है।”उन्होंने कहा, “महबूबा मुफ्ती ने दावा किया था कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, कोई भी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा नहीं उठाएगा, उन्हें आज लाल चौक पर भेजें और देखें कि कैसे हर कोई अपने हाथ में तिरंगा लिए हुए है।”चुघ ने आगे कहा, “इन दोनों परिवारों ने दावा किया कि अनुच्छेद 370 को निरस्त नहीं किया जा सकता है, लेकिन प्रधानमंत्री ने इसे संभव बनाया।”

भाजपा नेता ने कहा, “अब इन दोनों परिवारों ने हाथ मिला लिया है और एक गुपकार गिरोह बना बनाया है। अब्दुल्ला एंड सन्स और मुफ्ती एंड सन्स केवल जहरीले बयान दे रहे हैं।”उन्होंने कहा, “अब्दुल्ला एंड सन्स, मुफ्ती एंड सन्स और नेहरू एंड सन्स को अब लोगों ने खारिज कर दिया है। जम्मू-कश्मीर की प्रगति के लिए युवा आगे आए हैं। जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों के युवाओं ने भी बाइकर्स रैली में भाग लिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने जम्मू-कश्मीर को लूटा है और वे इसकी प्रगति सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर क्योंकि उनकी निजी संपत्ति लगातार बढ़ रही है।”भाजपा नेता ने कहा कि तिरंगा हर कश्मीरी के दिल और दिमाग में है, लेकिन ये राजनेता इस बात को मानने से कतराते हैं।उन्होंने कहा, “आज की रैली कारगिल युद्ध के दौरान किए गए बलिदानों को याद करने के लिए आयोजित की जा रही है।”रैली को भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने भी संबोधित किया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper