मेहंदीपुर बालाजी के पास सड़क हादसा, 40 कांवड़िए घायल, 16 की हालात गंभीर

जयपुर: राजस्थान के दौसा जिले के नेशनल हाइवे 21 पर सड़क दुर्घटना में 40 कांवड़िए घायल हो गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मानपुर सीओ सीताराम मीना मौके पर पहुंच गए है। घायलों को महुआ, सिकराय और टोडाभीम एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसा सिकराय के पास हुआ है। घटना देर रात की बताई जा रही है। घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार 16 कांवड़ियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। 15 कांवड़ियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें जयपुर रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार एनएच 21 पर खेड़ा पहाड़पुर के समीप हादसा हुआ। मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र की घटना है।

अनियंत्रित ट्रक ने कैंटर को मारी टक्कर
पुलिस के अनुसार रात 12 बजे स्पीड में आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने रोड किनारे चल रहे कांवड़ियों के कैंटर को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की पीछे से टक्कर मारने वाले ट्रक के आगे का हिस्सा रोड किनारे चल रहे कांवड़ियों के कैंटर की बॉडी में ही अटक गया। इसके बाद ट्रक रोड किनारे पलट गया, जिससे कैंटर में सवार सभी कांवड़ियों में चीख-पुकार मच गई।

जानकारी के अनुसार दौसा के मेंहदीपुर बालाजी से कांवड़ियों का एक जत्था शनिवार को कांवड़ लेने के लिए पुष्कर गया था, जो सोमवार को पुष्कर से कांवड़ लेकर वापस अपने गांव गाजीपुर आ रहा था। इस दौरान मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर स्थित ठीकरिया चौराहे के समीप आज रात 12 बजे स्पीड में आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने रोड किनारे चल रहे कांवड़ियों के कैंटर को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की पीछे से टक्कर मारने वाले ट्रक का आगे का हिस्सा रोड किनारे चल रहे कांवड़ियों के कैंटर की बॉडी में ही अटक गया। इस दौरान पीछे से आ रहा अनियंत्रित ट्रक कांवड़ियों के कैंटर को टक्कर मारकर करीब 300 मीटर आगे जाकर एक पेट्रोल पंप के पास मिट्टी में धसकर रुक गया।

कांवड़ियों का ट्रक पलट गया
कांवड़ियों का ट्रक रोड किनारे पलट गया, जिससे कैंटर में सवार सभी कांवड़ियों में चीख-पुकार मच गई. घटनास्थल के पास मौजूद सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और कैंटर में मौजूद कांवड़ियों को बाहर निकाला। हादसे की जानकारी मिलते ही मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस महज घटना के 20 मिनट बाद ही घटनास्थल पर पहुंच गई। साथ ही सूचना मिलने पर सिकराय, महुवा, टोडाभीम से एंबुलेंस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटना में घायल सभी कांवड़ियों को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से एंबुलेंस में बिठा कर सिकराय अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं कुछ कांवड़ियों को महुवा अस्पताल ले जाया गया। इस भयंकर सड़क हादसे में करीब 40 कांवड़ियों के घायल होने के जानकारी मिली है, जिनमें करीब 15 कांवड़िए गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। बालाजी थाने के एएसआई मुकेश गुर्जर ने बताया कि सिकराय अस्पताल में 17 और मानपुर अस्पताल में 2 लोगों को भर्ती कराया गया है। जिनमें से 11 लोगों को गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया है। वहीं, 8 लोगों का सिकराय अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper