नाम में अगर राम है तो डॉक्‍टर की फीस माफ, यूपी के इस शहर में 7 अस्‍पतालों ने की पहल

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से गोरखपुर के डॉक्‍टर भी जुड़ गए हैं। गोरखपुर राममय में होता जा रहा है। महानगर के डॉक्टरों ने राम के नाम वाले मरीजों को ओपीडी में फ्री देखने का फैसला किया है। वहीं 22 को मुफ्त में ऑपरेशन करने का फैसला भी किया गया है। आईएमए से जुड़े महानगर के सात अस्पतालों ने यह पहल की है। इसकी शुरुआत आईएमए के सचिव और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित मिश्रा ने की। उन्होंने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को होने जा रही है। ऐसे में जिन मरीजों के नाम में राम लिखा होगा। उनसे ओपीडी में परामर्श शुल्क नहीं लिया जाएगा। ऐसे मरीजों के जांच और ऑपरेशन में भी विशेष छूट दी जाएगी।

22 जनवरी तक मिलेगी स्पेशल छूट 
मंगलवार को आईएमए सचिव व अंश आर्थोपेडिक सेंटर के संचालक डॉ. अमित मिश्रा ने इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बकायदे इसके लिए नोटिस निकाल दिया। उन्होंने बताया कि मरीजों के नाम की तस्दीक आधार कार्ड से ही होगी। उनके इस अभियान में कई और अस्पताल शामिल हो गए। गोरखनाथ रोड स्थित कात्यायनी हॉस्पिटल, पार्क रोड स्थित त्रिमूर्ति हॉस्पिटल, गीता वाटिका स्थित पीसी हॉस्पिटल, राप्ती नगर स्थित बाम्बे हॉस्पिटल, बेतियाहाता स्थित पीसी हार्ट केयर सेंटर, पार्क हॉस्पिटल, जेल रोड स्थित सृजन आई केयर सेंटर के संचालक भी इसमें शामिल हुए। यह सभी जाने-माने चिकित्सक हैं। चिकित्सकों ने 22 जनवरी तक राम नाम वाले मरीज को फ्री में देखने का फैसला किया है।

22 को फ्री में होगी सर्जरी
रामलला के आगमन पर 22 जनवरी को जरूरतमंद मरीजों की फ्री में सर्जरी होगी। इसके लिए कई चिकित्सकों ने गरीब मरीजों की पहचान शुरू कर दी है। पैथोलाजी जांचों में 50 प्रतिशत और दवाओं में 30 प्रतिशत की छूट भी प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्तान से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper