नैनीताल बैंक के कर्मचारियों ने अपने बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय करने की मांग की

बरेली,11 जनवरी। नैनीताल बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों ने बुधवार को बरेली, लखनऊ, कानपुर हलद्वानी, देहरादून, ऋषिकेश, नजीबाबाद और अन्य ग्रामीण शाखाओं की विभिन्न शाखाओं में अपने बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा या किसी अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के साथ विलय की मांग रखी और अनुरोध किया। वित्त मंत्रालय और आरबीआई संसदीय याचिका समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करेंगे।

प्रभात नगर शाखा के अधिकारी, जो ऑफिसर्स यूनियन, एनबीओए का भी प्रतिनिधित्व करते हैं, ने साझा किया कि नैनीताल बैंक पूर्व उत्तर प्रदेश प्रांत का एक विरासत बैंक है, और अब उत्तराखंड राज्य. बैंक की स्थापना स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न पंडित जी बी पंत और स्वतंत्रता पूर्व युग की अन्य प्रमुख हस्तियों द्वारा समाज के गरीबों और वंचित लोगों को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए की गई थी और संस्थापकों का सपना अभी भी दूर-दराज के हिस्सों में घाटे में चल रही शाखाएँ चलाकर जारी है।

उन्होंने यह भी कहा कि दूरदराज के साथ-साथ शहरी और मेट्रो क्षेत्रों के लोगों के बीच डिजिटल बैंकिंग लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए अटल पेंशन योजना, पीएमजेजेवाई, एनपीसीआई को लागू करने के लिए बैंक को हमेशा पुरस्कृत किया गया है। बैंक को जल्द ही भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा 3 श्रेणियों में चालू वर्ष के लिए पैन इंडिया स्मॉल बैंकों के बीच सम्मानित किया जाएगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के साथ विलय करके, जो मूल बैंक भी है , यह ग्राहकों की मेहनत की कमाई की रक्षा करेगा क्योंकि मंत्रालय को आम जनता के विश्वास और हितों का ध्यान रखना होगा। राज्यसभा सांसद श्री के सहयोग से कर्मचारी आशान्वित हैं। अनिल बलूनी जी, विलय के उनके अनुरोध पर जल्द ही वित्त मंत्रालय और आरबीआई से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी।

अखिलेश चन्द्र सक्सैना, बरेली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper