पंजाब में VIP कल्चर रोकने के लिए CM मान का बड़ा फैसला, अब लग्जरी होटलों में नहीं ठहरेंगे मंत्री-विधायक और अफसर

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से आए दिन बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। अब राज्य में वीआईपी कल्चर को रोकने के लिए सीएन मान ने एक और बड़ा कदम उठाया है। दरअसल सीएम मान ने आज एक आदेश जारी किया है जिसमें उन्होंने सभी मंत्रियों-विधायकों और अफसरों को महंगे व आलीशान होटलों की जगह सरकारी गेस्ट हाउसों में रुकने के लिए कहा है।

बता दें कि इस आदेश के बाद राज्य में जहां एक तरफ VIP कल्चर पर रोक लगेगी, वहीं राज्य के सरकारी कोष का खर्च भी कम होगा। सी.एम. मान ने साफ कहा कि सर्किट हाउस व सरकारी गेस्ट हाऊस होने के बावजूद भी मंत्री होटल में रुकते हैं और इससे सरकारी खजाने पर बोझ पड़ता है। इसके चलते सी.एम. मान ने आदेश जारी किए हैं कि अब कोई भी मंत्री फील्ड विजिट में जाता है तो उसे होटल की जगह सर्किट हाऊस या सरकारी गेस्ट हाऊस में रुकना होगा। सरकार द्वारा गेस्ट हाउस व सर्किट हाउस का रिकार्ड इकट्‌ठा किया जा रहा है और इनकी मुरम्मत करने के भी आदेश दे दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper