पश्चिमी विक्षोभ के कारण बढ़ा रात का तापमान, मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी, जानिए आपके जिले में कब तक होगी बारिश

लखनऊ। पारे में हर दिन उतार-चढ़ाव जारी है। हवाओं का बदला रुख, घना कोहरा और कई इलाकों में दिन के वक्त अत्यधिक गलन महसूस की जा रही है। वहीं बदले हुए मौसम, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के बीच मौसम विभाग ने 30 और 31 जनवरी में ही किसी भी दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी शुरू होने के आसार जताए हैं। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में फरवरी के पहले सप्ताह में बूंदाबांदी के आसार मौसम विभाग शनिवार को ही जता चुका है। रविवार को कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से ज्यादा रहा, वहीं कई इलाकों में 9 और 10 के बीच रहा।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र लखनऊ में मथुरा वृंदावन में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री, गाजीपुर में 10.2, चित्रकूट में 10.1 डिग्री रहा। वहीं आगरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, हरदोई, वाराणसी समेत कई इलाकों में 9 से 10 के बीच रहा। हालांकि मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, फुरसतगंज, कानपुर, व अयोध्या धाम में पारा अभी भी 7 डिग्री से नीचे बना है। वहीं अधिकतम तापमान झांसी में 26 से अधिक, प्रयागराज में 23, वाराणसी में 22 डिग्री रहा। मुजफ्फरनगर,मुरादााद, मेरठ, लखीमपुर खीरी व बिजनौर में 11 से 13 डिग्री के बीच रहा। शेष इलाकों में 14 से 20 डिग्री तक पहुंचा।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, क्रमिक वृद्धि का दौर जारी रहने के आसार है। एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी हुई है। अभी कोहरा रहेगा और 30 और 31 को पश्चिम उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के आसार हैं।

मौसम विभाग ने रविवार को लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर खीरी, बलिया, प्रयागराज, सुल्तानपुर, फतेहगढ़, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, इटावा, आगरा व अलीगढ़ में अत्यधिक गलन रिकार्ड की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper