पहली बार फ्लाइट में चढ़े थे बुजुर्ग, शख्स ने पहले बोर्डिंग में मदद की फिर विमान में दिलाया खाना

आज हम आपको जिस कहानी के बारे में बताने जा रहे है, उसके बारे में जान कर आपको भी ये यकीन हो जाएगा कि इंसानियत आज भी जिंदा है और लोग आज भी एक दूसरे की बखूबी मदद करते है। जी हां ये कहानी एक बुजुर्ग दंपत्ति की है, जो पहली बार फ्लाइट में चढ़े थे और उन्हें फ्लाइट के नियमों के बारे में कुछ भी नहीं पता था। ऐसे में एक शख्स ने उनकी मदद की और ये कहानी सोशल मीडिया पर भी शेयर की।

पहली बार फ्लाइट में चढ़े थे ये बुजुर्ग दंपत्ति :

गौरतलब है कि दिल को छू लेने वाली ये कहानी एक लिंक्डइन यूजर अमिताभ शाह ने शेयर की है और इस पोस्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते वह दिल्ली हवाई अड्डे से कानपुर जा रहे थे, जब उन्होंने उस बुजुर्ग दंपत्ति को देखा और उनकी मदद करने का फैसला किया। बहरहाल मिस्टर शाह ने अपनी पोस्ट में लिखा कि वे बुजुर्ग अनजान थे और उन्होंने बुजुर्ग दंपत्ति को बोर्डिंग में देखा था। जी हां वे दोनों पहली बार हवाई अड्डे पर हवाई यात्रा के लिए आए थे और उन्हें अंग्रेजी समझ नहीं आ रही थी। जिसके चलते उन्हें परेशान देख कर मैं उनके पास गया और उनसे कहा कि आप मेरे पीछे पीछे रहिए।

बोर्डिंग से लेकर खाने तक इस शख्स ने की मदद :

बता दे कि बोर्डिंग के बाद वे दोनों फ्लाइट के अंदर मिस्टर शाह के सामने ही बैठे थे। इसके बाद चाची यानि उस बुजुर्ग महिला ने पूछा कि पूछा कि क्या हमारी तस्वीर ले सकते है और हमारी बेटी को भेज सकते है, ताकि वह जान सके कि हम सुरक्षित है।  ऐसे में मैंने तस्वीर ली और फिर उसे भेज दिया। फिर जब एयरहोस्टेस खाना परोसने आई तो उन्होंने मना कर दिया। मगर मुझे लग रहा था कि वे दोनों भूखे है। जिसके चलते मैंने एयरहोस्टेस से कहा कि आप उन्हें पनीर सैंडविच और जूस दे दीजिए, लेकिन उन्हें ये न बताएं कि भुगतान किसने किया है।

शख्स ने शेयर की दिल को छू लेने वाली कहानी :

हालांकि इसका भुगतान भले ही मैंने किया था, लेकिन ये सब करके मुझे काफी खुशी मिल रही थी। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो किसी की मदद करने में कोई बुराई नहीं है और जिस तरह से इस शख्स ने पहली बार फ्लाइट में चढ़े इस दंपत्ति की मदद की, वैसे ही अगर आपको भी कभी किसी की मदद करना का मौका मिले तो पीछे न हटे। फिलहाल आपको ये कहानी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजिएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper