पाक अदालत ने पीटीआई नेताओं को जेल में इमरान खान के साथ चुनावी बैठकें करने की दी अनुमति

नई दिल्ली: पाकिस्तान की एक अदालत ने शुक्रवार को पीटीआई नेताओं और वकीलों को 8 फरवरी के चुनाव के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने और चुनावी सभा करने की अनुमति दे दी। मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि आदेश इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) द्वारा पारित किए गए थे। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि “न्यायाधीश मियांगुल हसन औरंगजेब ने यह आदेश इमरान द्वारा दायर एक याचिका पर दि‍या। इसमें उन्होंने चुनाव की रणनीति बनाने के लिए पार्टी के सदस्यों असद कैसर, जुनैद अकबर खान, सीनेटर औरंगजेब खान और दोस्त मोहम्मद खान और इश्तियाक मेहरबान सहित अन्य के साथ बैठक करने की अनुमति मांगी थी।“

इसमें कहा गया है कि याचिका में अदालत से अदियाला जेल के अधीक्षक को अपनी कानूनी टीम के साथ परामर्श के दौरान इमरान के लिए गोपनीयता सुनिश्चित करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है।

पाकिस्तान ने भी चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है, जबकि देशभर में चुनाव संबंधी गतिविधियां शुरू हो गई हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि “रविवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि समाप्त होने के साथ चुनाव कार्यक्रम पूरी तरह से चल रहा है। रिटर्निंग अधिकारी 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक नामांकन पत्रों की जांच करेंगे। ”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper