‘पापा को पापा कहने में शर्म आ रही है…’, फोटो पोस्ट करके लड़के ने कर लिया सुसाइड

खरगौन| मध्य प्रदेश के खरगौन में 22 साल के एक लड़के ने सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करके घर में फांसी लगाकर जान दे दी. उसने फोटो पर लिखा कि सुसाइड का कारण पापा हैं. पापा को पापा कहने में मुझे शर्म आ रही है. घर की प्रॉब्लम की वजह से सुसाइड कर रहा हूं. बेटे द्वारा उठाए गए इस कदम से परिवार में मातम का माहौल है.

गौरतलब है कि खरगौन जिला मुख्यालय से करीब 16 किमी दूर ऊन थाना क्षेत्र में सुंदरलाल कहार के बेटे अजय ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. ये खौफनाक कदम उठाने से पहले उसने सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड की.

इस पर उसने लिखा, “घर की प्रॉब्लम की वजह से मैं सुसाइड कर रहा हूं. मेरे सुसाइड करने का एक ही कारण है, मेरे पापा. मुझे पापा बोलने में भी शर्म आ रही है. मैं बहुत परेशान हो गया हूं, इसलिए सुसाइड कर रहा हूं”.

थाना इंचार्ज लक्ष्मण सिंह लौवंशी ने बताया कि लड़के का पिता बहुत ज्यादा शराब पीता है. शराब के नशे में उसकी मां के साथ मारपीट करता था. लड़का इसका विरोध करता था. बावजूद इसके पिता सुधरने का नाम ले रहा था. इसी वजह से उसने मौत को गले लगा लिया.

घटना की सूचना मिलने पर ऊन थाना इंचार्ज लक्ष्मण सिंह लौवंशी तत्काल मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. साथ ही परिवार वालों से पूछताछ की. उधर, बेटे द्वारा उठाए गए इस कदम से घर में कोहराम मचा हुआ है.

इससे पहले मई में खरगौन (Khargone) से ही दिल दहला देने वाला एक ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां एक युवक और युवती ने जहर (Poison) खा लिया था. इसके बाद दोनों थाने पहुंच थे. उन्होंने पुलिस से शादी कराने में मदद मांगी. जैसै ही पता चला दोनों ने जहर खाया है, फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया. मगर, इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी.

इसके बाद पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शव ग्रामीणों को सौंप दिए. ये मामला खरगौन जिले के कसरावद थाना क्षेत्र का था. यहां युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग था. दोनों जहर खाने के बाद खुद थाने पहुंच गए और पुलिस से शादी कराने में मदद की गुहार लगाई थी. फिर दोनों को फौरन अस्पताल भेजा गया.

फिर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया. जिला अस्पताल खरगौन में आईसीयू वार्ड में उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper