प्रतापगढ़ के नवागत जिला अधिकारी संजीव रंजन ने कार्यभार ग्रहण किया

डा० एस० के० पाण्डेय
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ जिले के नवागत जिलाधिकारी संजीव रंजन ने आज ट्रेजरी पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण किया।

इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकताओं पर कार्य करना ही उनकी भी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जनसुनवाई के मामलों का तत्काल निस्तारण और शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाना एक महत्वपूर्ण कार्य होगा।

उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकताओं को लागू करने पर उनका सर्वाधिक फोकस होगा।

मूलत बिहार के रहने वाले 2013 बैच के आईएएस आफिसर संजीव रंजन यूपी के कुशीनगर और सहारनपुर में बतौर सीडीओ कार्य कर चुके हैं। इसके बाद वह संभल और सिद्धार्थ नगर जैसे जिलों में बतौर डीएम भी कार्य कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री ने लचर कार्यशैली के लिए फटकारा था, और इसके बाद उनको हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया था।

उनके स्थान पर सिद्धार्थनगर के डीएम संजीव रंजन को प्रतापगढ़ भेजा गया है।

नवागत जिलाधिकारी संजीव रंजन ने आज जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के रूप में कोषागार गये जहां पर उन्होने डबल लॉक का चार्ज संभाला।

प्रारम्भ में जिलाधिकारी ने कोषागार कार्यालय पहुॅचकर मार्च पास्ट की सलामी ली। नवागत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया बन्धुओं से परिचय प्राप्त किया।

मीडिया बन्धुओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कि वह मूल रूप से बिहार प्रान्त के नालंदा के रहने वाले है, और वह वर्ष 2013 में आईएएस बने।

योग्यता के सम्बन्ध में बताया कि उन्होंने बी-टेक किया है। संभल जिला उनका जिलाधिकारी के रूप में पहला जनपद और सिद्धार्थनगर दूसरा जनपद रहा है तथा तीसरे जनपद के रूप में उन्हें प्रतापगढ़ जिले की कमान सौंपी गई है।

वह इसके पहले गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ भी रह चुके है। साथ ही कुशीनगर में संयुक्त मजिस्ट्रेट व सहारनपुर के सीडीओ का दायित्व निभा चुके है।

जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी व्यक्तिगत रूचि बागवानी एवं फोटोग्राफी है। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की नीतियों, योजनाओं एवं कार्यो को त्वरित गति से निस्तारित कराना, कानून व्यवस्था बनाये रखना, आगामी चुनाव की तैयारी भी उनकी प्राथकिमता में शामिल है। कहा कि सभी के सहयोग से बेहतर कार्य करने का प्रयास करूंगा।

उन्होने कहा कि राजस्व विवादों को प्राथकिमता से निपटाने का प्रयास करूंगा और समय-समय पर राजस्व मामलों की समीक्षा की जायेगी।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश गुप्ता, वरिष्ठ कोषाधिकारी दीपक बाबू, जिला सूचना अधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित सभी उपजिलाधिकारी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper