प्रधानमंत्री की ओर से क‍िसानों को मिलेगा आज ‘दिवाली’ का तोहफा, खाते में आएंगे 4 हजार रुपये

नई दिल्ली : दिवाली (Diwali) के इस खास मौके पर किसानों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तरफ से पीएम क‍िसान सम्‍मान निध‍ि योजना (PM Kisan Samman Nidhi scheme) के तहत आज बेहतरीन तोहफा मिलेगा। दरअसल, इस योजना के तहत पीएम मोदी आज 10 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों के खाते में 2-2 हजार रुपये ट्रांसफर करेंगे। तो वहीं कुछ लोगों के खाते में 4 हजार रुपये आएंगे।

अगर आप पीएम क‍िसान सम्‍मान निध‍ि योजना के लाभार्थी हैं और आपको सरकार की तरफ से 31 मई 2022 को जारी 2000 रुपये नहीं म‍िल पाए थे। तो आपके लिए खुशखबरी है कि इस बार आपको 17 अक्‍टूबर यानी आज आपके खाते में 4000 रुपये आएंगे।

प्रधानमंत्री द्वारा किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 2019 में की गई थी। जिसके तहत इस योजना के सभी लाभार्थी किसानों के खाते में हर साल 6 हजार रुपये पहुंचता है। इस बार यह पैसा पीएम क‍िसान की 12वीं क‍िस्‍त के रूप में आज लाभार्थ‍ियों को द‍िया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकार की तरफ से बार-बार लोगों को ई-केवाईसी करवाने के लिए कहा गया है। इसलिए इस बार सरकार की तरफ से पहले ही साफ कर द‍िया गया है क‍ि इस बार ई-केवाईसी (e-kyc) नहीं कराने वालों को 12वीं क‍िस्‍त का पैसा नहीं भेजा जाएगा। यद‍ि आपने भी अपना ई-केवाईसी (e-kyc) कंप्‍लीट नहीं कराया है तो जल्‍द करा लें और इसका लाभ उठाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper