प्रीति जिंटा ने अमेरिका में कराया बच्चों का मुंडन, बॉबी देओल ने कह डाली ये बडी बात…

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा भले ही फिल्मों से दूर रहती हों लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अपनी तस्वीरों और वीडियोज के जरिए अपने फैंस को अपडेट देती रहती हैं। प्रीति जिंटा साल 2021 में सरोगेसी से जुड़वा बच्चों (एक बेटा और एक बेटी) की मां बनी थीं। इन दिनों प्रीति जिंटा अपने बच्चों की परवरिश करने में काफी बिजी हैं। वह अमेरिका के लॉस एंजेलिस में अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपनी फैमिली को पूरा टाइम देने की कोशिश कर रही हैं। हाल ही में प्रीति जिंटा ने अपने दोनों बच्चों का मुंडन करवाया है।

खबर है कि प्रीति जिंटा ने अपने दोनों बच्चों का लॉस एंजेलिस में मुंडन करवाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बच्चों की मुंडन सेरेमनी की तस्वीरें भी शेयर की हैं और अपने बच्चों के लिए एक प्यारा सा नोट भी लिखा है। इस नोट में प्रीति जिंटा ने बताया है कि हिंदू धर्म में मुंडन सेरेमनी के क्या मायने हैं और ये क्यों जरूरी होता है।

आपको बता दें कि साल 2016 में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीती जिंटा ने जीन गुडइनफ से शादी कर ली थी। शादी के बाद से ही प्रीति अपने पति के साथ अमेरिका के लॉस एंजेलिस में ही बस गई थीं। प्रीति जिंटा टाइम निकालकर भारत में अपने होमटाउन पर भी आती रहती हैं और अपने बच्चों को भी यहां पर घुमाती हैं और यहां के परंपराएं और संस्कार सिखाती हैं।

प्रीति जिंटा की बेटी का नाम जिया और बेटे का नाम जय है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रीति जिंटा ने बच्चों के दो साल का हो जाने पर उनका पहली बार मुंडन करवाया है। प्रीति जिंटा ने बच्चों के बाल मुंडवा दिए हैं। उन्होंने मुंडन के बाद जिया और जय की प्यारी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी की हैं। हालांकि तस्वीरों में प्रीति जिंटा ने दोनों बच्चों का चेहरा नहीं दिखाया है।

प्रीति जिंटा ने अपन् बच्चों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करने के साथ ही एक प्यारा सा नोट भी लिखा है। इस नोट में प्रीति जिंटा ने लिखा है- आखिरकार इस वीकेंड मुंडन सेरिमनी हो गई। हिंदू धर्म में बच्चे का पहला मुंडन यानी बाल उतरवाना बहुत ही जरूरी माना जाता है। इसे हिंदुओं में पिछले जन्म की यादों और अतीत से मुक्ति का एक संकेत माना जाता है। मुंडन के बाद जय और जिया। प्रीति जिंटा ने हैशटैग में ट्रेडिशन और मुंडन सेरेमनी लिखा है।

प्रीति जिंटा के इस पोस्ट पर आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। बच्चों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। प्रीति जिंटा के फैंस उनकी तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि विदेशी जमीं पर बसने के बाद भी वह अपने भारतीय संस्कार और परंपराएं नहीं भूली हैं। इन तस्वीरों पर बॉबी देओल ने हार्ट इमोजी बनाकर रिएक्ट किया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper