सावन में रोजाना करें इस मंत्र का जप, जल्द प्रसन्न होंगे भोलेनाथ, मिलेगा मनचाहा वरदान

अयोध्या: सावन का पवित्र माह चल रहा है. सावन का यह माह भगवान शंकर को समर्पित होता है. सावन में भगवान शिव की आराधना करने से समस्त मनोकामना की भी पूर्ति होती है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक सावन के महीने में अगर सच्चे मन से भगवान शंकर को प्रसन्न करना है तो प्रत्येक दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान शिवलिंग पर जलाभिषेक करना चाहिए. रुद्राभिषेक करना चाहिए. ऐसी मान्यता है जो भी भक्त सच्चे मन और सच्ची श्रद्धा से सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना करते है. उनके मंत्रों का जप करता है तो भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होते हैं. आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे महामृत्युंजय मंत्र के बारे में तो चलिए जानते हैं.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है. ऐसे में देवाधिदेव महादेव की प्रसन्नता के लिए लोग नाना प्रकार के उपाय कर रहे हैं.इसी उपाय के बीच भगवान शंकर का अमोघ मंत्र महामृत्युंजय मंत्र एक ऐसी संजीवनी मंत्र है. जो समस्त कामनाओं की सिद्धि करने वाला है. दीर्घायु जीवन की प्राप्ति सौभाग्य की प्राप्ति कालसर्प दोष से मुक्ति जो भी भक्त इस मंत्र की अभिलाषा के साथ जब करता है. भगवान भोलेनाथ उसकी सारी मुरादें पूरी करते हैं.

देवा दी देव महादेव को महामृत्युंजय मंत्र काफी प्रिय माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र का जप करने से भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की समस्त मनोकामनाएं को पूरा करते हैं. इतना ही नहीं महामृत्युंजय मंत्र का जप करने से अकाल मृत्यु से भी बचा जा सकता है.

महामृत्युंजय मंत्र का जप करते हुए आसन पर बैठकर जब करना चाहिए. पूरब दिशा की तरफ मुंह करके मंत्र का जप करना चाहिए. मंत्र का जप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का अवश्य प्रयोग करना चाहिए. मंत्र का जप करने वाले दिन में मांस और प्याज लहसुन का सेवन करना वर्जित होता है. इतना ही नहीं स्वच्छ और भक्ति भाव के साथ भगवान शंकर के मंत्र का जप करना चाहिए .

अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं और आप इससे निजात पा रहे हैं. तो अपने घर में महामृत्युंजय मंत्र का जप करें ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर होंगी

अगर आपको भैया डर सता रहा है और आप भविष्य में होने वाली बातों को लेकर परेशान हैं तो आप महामृत्युंजय का जप कर सकते हैं

महामृत्युंजय मंत्र का जप करके आप आर्थिक तंगी और कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं अगर आप पैसों की तंगी से परेशान है तो प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का जप करें .

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper