फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, जीता रजत पदक

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का फाइनल मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट फाइनल में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। टीम ने 9 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट हीली के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद मूनी और लेनिंग के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

हालांकि 36 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रन आउट हो गईं। इसके अगले ही ओवर में ताहलिया मैकग्रा ने भी अपना विकेट गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने गोल्ड मेडल जीतने के लिए भारत के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 161 रन का का स्कोर बनाया। टीम के लिए बैथ मूनी ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली। भारत की शुरुआत खराब हुई है। ओपनर मंधाना और शेफाली तीन ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गईं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper