फिटनेस को लेकर चर्चा में हैं सारा अली खान, जानें डाइट और वर्कआउट प्लान

Sara Ali Khan, news about fitness, know her diet, workout plan, sara ali khan, actress, fitness, diet, fitness mantra, bollywodd, entertainment, diet plan

सारा अली खान ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपना काफी वजन कम किया। आइए जानें सारा अपने परफेक्ट फिगर को बरकरार रखने के लिए किस तरह की डाइट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं।

एक्ट्रेसेस के परफेक्ट फिगर, टोन्ड बॉडी और ग्लोइंग स्किन को देखकर अक्सर लड़कियां सोचती हैं कि आखिर उनके परफेक्ट फिगर और स्किन का राज क्या है? इन सबके पीछे एक्ट्रेसेस की कड़ी मेहनत है। सभी एक्ट्रेस खुद को मेंटेन रखने के लिए अपनी डाइट, वर्कआउट और स्किन केयर रूटीन को लेकर काफी सजग रहती हैं। सारा अली खान भी इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन की भी खूब चर्चा होती है. सारा सोशल मीडिया पर अपने मजेदार कैप्शन को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं. इंडस्ट्री में आने से पहले सारा ने अपना काफी वजन कम किया और तब से वह लगातार अपना परफेक्ट फिगर फ्लॉन्ट कर रही हैं। आइए जानते हैं सारा का डाइट और वर्कआउट प्लान क्या है।

सारा अली खान का डाइट प्लान
सारा ने एक लीडिंग पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में अपनी डाइट के बारे में बात की। वह अक्सर अपनी फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं। सारा ने कहा कि फिट रहने के लिए उन्हें अपनी डाइट का ख्याल रखना होगा. वह जो भी खाता है उसका सीधा असर उसके शरीर पर होता है। अच्छे कार्बोहाइड्रेट और चीनी का सेवन न करें। वह सुबह सबसे पहले गर्म पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर पीते हैं। एक अच्छे आहार में अंडे और चिकन को शामिल करना पसंद किया जाता है। नाश्ते के तौर पर वह खीरे को एक हेल्दी विकल्प मानते हैं। वह हर दिन वर्कआउट करते हैं और वर्कआउट के बाद दही और प्रोटीन लेते हैं। सारा वजन कम करने के लिए भूखे रहने पर जोर नहीं देती बल्कि शरीर के हिसाब से खाने की सलाह देती हैं। वह सप्ताह में एक बार भरपेट भोजन करते हैं।

सारा अली खान का वर्कआउट प्लान
सारा का मानना ​​है कि स्वस्थ रहने के लिए सुबह सबसे पहले वर्कआउट करना चाहिए। वह पिलेट्स एक्सरसाइज और कार्डियो को अपनी फिटनेस का राज बताती हैं। वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और रनिंग पर भी काफी जोर देते हैं। सारा का मानना ​​है कि अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले यह तय करना होगा कि आप अपना वजन कम कर सकते हैं, अगर आपको खुद पर भरोसा नहीं है तो आप अपना वजन कम नहीं कर पाएंगे। सारा वजन कम करने के लिए टेनिस खेलती हैं और डांस भी करती हैं। इसके अलावा वह हफ्ते में 1 दिन डाइट और वर्कआउट दोनों से ब्रेक लेते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper