फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में गिरेंगे ओले, बरसेगा पानी

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 30 और 31 मार्च को बारिश की चेतावनी दी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में 30 मार्च को फिर से ओले गिरने की संभावना है। पिछले कई दिनों से लगातार हो ही बारिश की वजह से गर्मी के मौसम में भी ठंडक बनी हुई है।

आईएमडी के मुताबिक 30 मार्च को छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले गिरने की संभावना है. 30 और 31 मार्च को बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट से लेकर बड़े पैमाने पर बारिशऔर आंधी आने की संभावना है

आईएमडी ने कहा कि मार्च के अंत तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रह सकता है। यहां मार्च के अंतिम 2 दिन भी बारिश की संभावना है।

मौसम के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल स्तरों में जम्मू और पड़ोस के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में मौजूद है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 29 मार्च की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper