फोर्ब्स ने जारी की विश्व के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची, जानें मुकेश अंबानी किस नंबर पर

फोर्ब्स की ओर से गुरुवार को एक बार फिर विश्व के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की गई है, इस सूची में एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का नाम भी शामिल हुआ है। इसके साथ ही फोर्ब्स की इस सूची में भारत से मुकेश अंबानी 6.9 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ 9वें नंबर के सबसे अमीर आदमी बने हैं।

गुरुवार को जारी हुई फोर्ब्स की सूची में पहले नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट और उनका परिवार आया है। बर्नार्ड अर्नाल्ट 17.56 लाख करोड़ की कुल संपत्ति के साथ विश्व के सबसे अमीर लोगों की सूची में पहले स्थान पर पहुंचे हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर अमेरिका के रहने वाले TESLA और SpaceX कंपनी के मालिक एलन मस्क हैं, जिनकी कुल संपत्ति 14.98 लाख करोड़ बताई गई है।

सूची में अमेरिका के रहने वाले अमेजन के फॉउण्डर जेफ बेजोस अपनी 9.5 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे हैं। चौथे स्थान पर अमेरिकी बिजनेसमैन लैरी एलिसन हैं, जो ऑरिकल कंपनी चलाते हैं, इनके पास 8.9 लाख की संपत्ति दर्ज की गई है। वॉरेन बफेट इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं, उनके पास 8.82 लाख करोड़ की संपत्ति दर्ज की गई है।

फोर्ब्स की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के फॉउण्डर बिल गेट्स अपनी 8.66 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ छठे नंबर पर पहुंचे हैं। ब्लूमबर्ग एल.पी के के फॉउण्डर माइकल ब्लूमबर्ग अपनी 7.8 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ सातवें स्थान पर, कार्लोस स्लिम हेलू और उनका परिवार 7.74 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ 8वें स्थान पर, भारत से मुकेश अंबानी 6.9 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ 9वें स्थान पर और स्टीव बाल्मर 6.72 लाख करोड़ की कुल संपत्ति के साथ इस सूची में 10वें स्थान पर पहुंचे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper