फ्री राशन कोई मेहरबानी नहीं, मायावती का भाजपा सरकार पर हमला, बताया कहां से आ रहा इस योजना के लिए पैसा

लखनऊ: भतीजे आकाश आनंद के बाद अब मायावती भी खुलकर लोकसभा चुनाव के मैदान में आ गई। पीलीभीत जिले की बीसलपुर में आयोजित बसपा की जनसभा में मायावती ने भाजपा सरकार पर करार प्रहार किया। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि फ्री राशन किसी की मेहरबानी नही है ये जनता के टैक्स का पैसा है। बसपा प्रमुख यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने कहा, केंद्र की गलत नीतियों की वजह से देश मे गरीबी और महंगाई बढ़ गई है। बीसलपुर में चीनी मिल के सामने मैदान में चुनावी सभा में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी केन्द्र की सारी जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। किसानों के हित का ध्यान केवल बसपा ने रखा।

पीलीभीत शाहजहांपुर की भीड़ के बीच बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा जातिवादी, संप्रदाय और पूंजीवादी सोच से काम कर रही है। पूंजीपतियों और धन्नसेठ का प्रभाव इन दिनों चल रहा है। हिंदुत्व और धर्म की आड़ में ज्यादती बढ़ गई है। भ्रष्टाचार भी बाधा है, देश की सीमाएं भीसुरक्षित नहीं है। विरोधी पार्टियां किसी भी तरह सत्ता में आने की कोशिश में है। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। खासकर गुमराह करने वाले ओपिनियन पोल से। भाजपा के मेनिफेस्टो पर मायावती ने भाजपा के चुनावी घोषणा पत्रों के हवाहवाई दावों के भ्रम में नहीं फंसने की सलाह दी। साथ ही कहा, बसपा कोई चुनावी घोषणा पत्र जारी नही करती है, काम करती है।

अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रही है बसपा

सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर मायावती ने निशाना साधते हुए कहा, बसपा का लोकसभा के चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं है, वह अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ रही है। मायावती ने कहा, भाजपा और कांग्रसे की कथनी-करनी में कोई तालमेल नहीं, हवाई वादों की सच्चाई सबके सामने आई है। ईवीएम पर बोलते हुए मायावती ने कहा, निष्पक्ष चुनाव हुए और ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा की सत्ता में वापसी मुश्किल लग रही है। उन्होंने कहा भजपा ने 2019 के चुनाव में किए अपने चुनावी वादों में अब तक एक चौथाई को भी पूरा नहीं किया। दूसरे दलों के टिकट बंटवारे पर भी मायावती ने पार्टियों को घेरा। उन्होंने कहा, हमने समाज में भागीदारी के अनुसार टिकट में हिस्सेदारी दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper