बरेली-मुरादाबाद मण्डल के अधिकारियों का लोकसभा निर्वाचन को लेकर द्वितीय दिवस का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

बरेली, 19 अक्टूबर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों के सम्बन्ध में विभिन्न थीम्स डिस्ट्रिक्ट लेवल मास्टर ट्रेनर्स का द्वितीय दिवस का प्रशिक्षण कल सम्पन्न हुआ।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने मास्टर ट्रेनरों को निर्देश दिये कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु सकुशल सम्पन्न कराने हेतु प्रशिक्षार्थियों को अच्छे से प्रशिक्षण दें। मास्टर ट्रेनर्स के द्वारा थीम्स द्वितीय में जिला निर्वाचन प्रबंधन योजना, संवेदनशीलता मेंपिग और पोलिंग पार्टी और मतदान दिवस की व्यवस्था, डाक मतपत्र के सम्बन्ध में बरेली-मुरादाबाद मण्डल (जनपद बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, सम्भल, अमरोहा) के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान कहा कि पोलिंग खत्म होने से एक घंटा पहले से एनाउंसमेंट शुरू कर दी जाये। उन्होंने कहा कि मास्टर ट्रेनर्स को यह भी बताया जाये जिन्हें प्रशिक्षण दें उन्हें यह भी बताएं कि राजनैतिक पार्टी का खाना ना खाये। उन्होंने कहा कि पोलिंग पर्सन के स्वास्थ्य एवं खानपान का ध्यान रखा जाये।

प्रशिक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी(वि/रा) संतोष बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हैदर अब्बास सहित सम्बंधित जनपद के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper