बाल संरक्षण गृह का जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

रायबरेली,27 अक्टूबर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ स्वैच्छिक संस्थान गांधी सेवा निकेतन द्वारा संचालित बाल गृह (बालक-बालिका) गड़ेरिया का पुरवा,मिल एरिया का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ-सफाई,पानी,शौचालय,बच्चों को दिए जा रहे भोजन आदि की व्यवस्था देखी। जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि इन निराश्रित बच्चों के परिवार जनो का जल्द से जल्द पता लगाकर उन्हें उनके माता-पिता के पास भिजवाने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि जब तक इन बच्चों के परिजनों का पता नहीं चलता है तब तक उन्हें संरक्षण गृह में सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। इन्हें समय पर चिकित्सकिय सुविधा दी जाए। साथ ही उनके पढ़ाई- लिखाई की भी व्यवस्था की जाए।
—————

पीईटी की तैयारियो का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ 28 और 29 अक्टूबर को होने वाली पेट परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने एसजेएस स्कूल और फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था, जलपान, विद्युत व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे तथा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। साथ ही परीक्षार्थियों को कक्षा में प्रवेश देते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि उनके साथ कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण परीक्षा कक्षा में न आने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा सुव्यवस्थित तरीके से हो इसका खास ख्याल रखा जाए।
बताते चलें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा(पीईटी) की लिखित परीक्षा दिनांक 28 एवं 29 अक्टूबर (शनिवार एवं रविवार) को चार पालियो में होगी। प्रथम पाली पूर्वाह्न 10.00 से 12.00 बजे तक व द्वितीय पाली अपरान्ह 3:00 बजे से 5:00 तक होगी।
जनपद में यह परीक्षा 26 केंद्रों पर आयोजित की जानी है। इसके लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसका नंबर 9454418979 है। इस कंट्रोल रूम से 28 और 29 अक्टूबर को प्रातः 5:00 से सांय 5:00 तक संपर्क किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper