जिला उद्योग बंधु की बैठक संपन्न

रायबरेली,27 अक्टूबर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक कलेक्ट्रट स्थित बचत भवन में हुई।
उद्यमियों ने बिजली,पानी,सड़क,सुरक्षा व अतिक्रमण आदि समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओ को गंभीरता से लिया जाए और उसका त्वरित समाधान किया जाए। उपायुक्त उद्योग,जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उधमिता विकास केंद्र को निर्देश दिया कि उद्यमियो की समस्याओ पर विचार करते समय संबंधित विभाग से परामर्श अवश्य कर लिया जाए।
औद्योगिक क्षेत्र अमावा और सुल्तानपुर रोड में सड़क की मरम्मत एवं साफ-सफाई के संबंध में जिलाधिकारी ने नगर पालिका और उपायुक्त उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए। रेलवे ओवरब्रिज के नीचे सड़क से अतिक्रमण हटाने के निर्देश उन्होंने दिए। औद्योगिक क्षेत्र सलोन में लगभग 11000 के0वी0 के विद्युत लाइन के निर्माण के संबंध में उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत खंड को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि निवेश मित्र पोर्टल पर जो भी ऑनलाइन आवेदन आते हैं उन पर ध्यान रखा जाए,इसमें किसी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए।
उद्यमियों ने जिला अधिकारी को अवगत कराया कि आई0आई0ए0 की बिल्डिंग जर्जर अवस्था में है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रबंधक, यूपीसीडा को निर्देशित किया कि बिल्डिंग मरम्मत का कार्य जल्द कराया जाए। खरीफ वर्ष के बकाया भुगतान के लिए उन्होंने जिला खाद्यान्न विपणन अधिकारी को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट, नगर पालिका और सीओ सिटी को निर्देश दिया कि मैसर्स भवानी पेपर मिल के निकट मार्ग पर अतिक्रमण को हटाया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र के अतिरिक्त विभागों के अधिकारी गण और उद्यमी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper