बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स को ब्रैंड बनाने के उद्देश्य से स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग और सीआईएमपी-बीआईएफएफ ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया


सीआईएमपी-बीआईआईएफ द्वारा इन्क्यूबेटेड और प्रशिक्षित आंत्रप्रेन्योर्स को स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन सर्विसेस प्रदान करेगा स्ट्रैटराइज़ ।
बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स अब अपने व्यवसायi में कम्युनिकेशन को सम्मिलित करके उसे एक नेशनल और इंटरनेशनल ब्रैंड बनाएंगे ।
यह साझेदारी, स्टार्टअप्स और आंत्रप्रेन्योर्स के लिए बिहार को सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करेगी ।
पटना, 8 मई, 2024: सीआईएमपी-बिज़नेस इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (सीआईएमपी-बीआईआईएफ) और स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन छेत्र के जानी मानी कंपनी – स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग ने विशेष साझेदारी के तहत आज एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स को इंटीग्रेटेड स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन, ब्रैंडिंग, रेप्युटेशन मैनेजमेंट और ईएसजी सहायता प्रदान करना है। सीआईएमपी पटना परिसर में उक्त एमओयू पर श्री कुमोद कुमार, सीएओ, चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (सीआईएमपी) और सीईओ, सीआईएमपी-बीआईआईएफ; तथा श्री युवराज मेहता, फाउंडर और सीईओ, स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग ने हस्ताक्षर किए।
यह साझेदारी बिहार आंत्रप्रेन्योर्स के ब्रैंड की छवि को उनके हितधारक और ग्राहकों के बीच बढ़ाने का काम करेगी। इतना ही नहीं, यह उन्हें अपने बिज़नेस प्लान्स में स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन को शामिल करने में भी सक्षम बनाएगी। इससे उन्हें धन जुटाने, बाजार में अपनी विस्तार करने, प्रतिस्पर्धा में सबसे आगे रहने, नई प्रतिभा को आकर्षित करने और विश्वसनीयता स्थापित करने में सहायता करेगी । इस एमओयू का उद्देश्य बिहार स्टार्टअप्स की बिक्री और मार्केट वैल्यूएशन (बाजार मूल्यांकन) में वृद्धि करना है।
इस अवसर पर बात करते हुए, श्री युवराज मेहता, फाउंडर और सीईओ, स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग, ने कहा, “हम सीआईएमपी-बीआईआईएफ के साथ इस साझेदारी को लेकर काफी उत्साहित हैं। साथ ही, हम बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स को स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन और ब्रैंड मैनेजमेंट में सहयोग प्रदान और उसे उनकी व्यबसाय में सम्मलित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बिहार संभवतः पहला राज्य है, जो अपने आंत्रप्रेन्योर्स को व्यापक कम्युनिकेशन की सेवाएँ प्रदान करेगा। आज के अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता और अस्पष्टता भरे माहौल में, निरंतर सफलता प्राप्त करने के लिए ब्रैंड की प्रतिष्ठा को बनाए रखना बहुत जरुरी है। आंत्रप्रेन्योर्स को चाहिए कि वे अपने ब्रैंड और इसके लक्ष्य को भली-भाँति समझें, और ऐसे आकर्षक और सकारात्मक कहानी पर काम करें, जो उनके हितधारकों के अनुकूल हों।”
इस साझेदारी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, श्री कुमोद कुमार, सीएओ, चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (सीआईएमपी) और सीईओ, सीआईएमपी-बीआईआईएफ, ने कहा, “स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग के साथ साझेदारी को लेकर सीआईएमपी-बीआईआईएफ, काफी उत्साहित हैं। हम साथ मिलकर, एक ऐसे तालमेल बनाएंगे, जो बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स को मजबूत ब्रैंड्स बनाने के साथ-साथ बिहार स्टार्टअप इकोसिस्टम की सकारात्मक छवि को भी बढ़ावा देगा। सीआईएमपी-बीआईआईएफ स्टार्टअप्स और नवाचार को बढ़ावा देने के साथ ही स्थानीय समुदायों में आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ।”
सीआईएमपी-बीआईआईएफ और स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग के बीच यह साझेदारी बिहार के स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए एक स्थायी और व्यापक विकास का मार्ग प्रशस्त करती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper