बीमा सेक्टर में Axis बैंक का दबदबा, Max लाइफ में बड़े निवेश का किया ऐलान

 

नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने इंश्योरेंस कंपनी मैक्स लाइफ में अपनी हिस्सेदारी 9.99% से बढ़ाकर 16.2% करने का ऐलान किया है। एक्सिस बैंक तरजीही आवंटन के जरिये हिस्सेदारी बढ़ाने की पहल करेगा। इसके लिए मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में बैंक 1,612 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसके बाद मैक्स लाइफ में एक्सिस इकाइयों की सामूहिक हिस्सेदारी बढ़कर 19.02 फीसदी पर पहुंच जाएगी।

मैक्स लाइफ की होल्डिंग कंपनी मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज की फर्म में लगभग 80.98% हिस्सेदारी होगी। मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा- मैक्स लाइफ में एक्सिस बैंक द्वारा प्रस्तावित निवेश से उसे भविष्य की महत्वाकांक्षाओं का सपोर्ट करने में मदद मिलेगी।

बढ़ेगा दबदबा: एक्सिस बैंक ने कहा कि निवेश विनियामक अनुमोदन के अधीन है और जीवन बीमा व्यवसाय में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा। इसके बाद एक्सिस इकाइयों को अध्यक्ष नियुक्त करने का अधिकार होगा। बता दें कि एक्सिस बैंक ने में लगभग 30% अधिग्रहण करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन कुछ नियामक बाधाओं के कारण हिस्सेदारी खरीद योजना में कटौती कर दी। इस बीच, बुधवार को बीएसई पर एक्सिस बैंक का शेयर 0.3% गिरकर 950 रुपये पर बंद हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper