बुध करेंगे अपने ‘घर’ में प्रवेश… इन तीन राशि वालों की खुलेगी किस्मत, बरसेगा धन!

अयोध्या. बुद्धि, व्यापार, तकनीक के कारक माने जाने वाले बुध ग्रह जल्द ही अपनी स्वराशि कन्या राशि में प्रवेश करने वाले हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब कोई ग्रह अपनी राशि में रहता है तो बलवान हो जाता है. बुध भी अब कन्या राशि में प्रवेश करेंगे, जो कि उनकी अपनी राशि है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, बुध ग्रह अपनी ही राशि कन्या में एक अक्टूबर को गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में बलवान बुद्ध का सकारात्मक प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. बुध ग्रह के गोचर करने से खासकर तीन राशि के जातकों को जबरदस्त फायदा देखने को मिलेगा. उनके बिगड़े काम तो बनेंगे ही, धनलाभ के प्रबल योग बन रहे हैं.

अयोध्या के प्रसिद्ध आचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों की चाल एक निश्चित समय पर परिवर्तित होती रहती है. आगामी 1 अक्टूबर को बुद्धि के कारक बुध ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करेंगे जिसका प्रभाव तीन राशियों पर खासतौर पर दिखेगा. इसमें कन्या, मकर और वृश्चिक राशि के जातक शामिल हैं.

वृषभ राशि: बुध के कन्या राशि में गोचर से इस राशि के जातकों के लिए संतान से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी. आर्थिक परिस्थितियां मजबूत होंगी. आय में वृद्धि होगी. मां लक्ष्मी का वास होगा. रुका हुआ कार्य पूरा होगा.

कन्या राशि: क्योंकि बुध कन्या राशि में ही प्रवेश करेंगे, इसलिए इस राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत महत्वपूर्ण है. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुके हुए कार्य जल्द पूरे होंगे.

मकर राशि: बुध का गोचर इस राशि के जातकों के लिए भी शुभ है. इस राशि के जातक का मान सम्मान बढ़ेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. यात्रा पर जाने का योग बनेगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper