बॉलीवुड ने छुपा दी इन अभिनेत्रियों की असली सच्चाई, जाने आखिर क्या है इन एक्ट्रेस की हकीकत

वैसे तो बॉलीवुड में जो कलाकार जितना ऊँचा उठता है, उतना ही अपनी वास्तविक जिंदगी से दूर होता जाता है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके असली धर्म की हकीकत ही बॉलीवुड ने छुपा दी और यही वजह है कि आज हर कोई इन्हें हिन्दू ही समझता है। तो चलिए आपको भी बॉलीवुड की इन मुस्लिम अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते है, जिन्हे आज तक आप हिन्दू समझ रहे थे।

बॉलीवुड ने छुपा दी

ये है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के असली नाम :

तबस्सुम फातिमा हाश्मी : सबसे पहले हम यहाँ बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बात करते है। जिनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाश्मी है। जी हां तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में नौजवान फिल्म से की थी और उसके बाद तब्बू ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी। इसके इलावा ये बात काफी कम लोग जानते है कि तब्बू की बहन फरा भी एक बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी है। बता दे कि तब्बू असल में एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है, लेकिन इनके अधूरे नाम की वजह से हर कोई इन्हे हिन्दू ही समझता है और तब्बू ने बॉलीवुड में आने के बाद ही अपना नाम तबस्सुम से तब्बू कर लिया था। तो ऐसे में इनका यही नाम पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया।

मुमताज बेगम : अब अगर हम पुराने जमाने की एक्ट्रेस मधुबाला की बात करे तो ये भी मुस्लिम परिवार से ही थी। जी हां मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था और वह अपने जमाने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थी। हालांकि बॉलीवुड में आने के बाद मुमताज ने अपना नाम बदल कर मधुबाला रख लिया था और अपने बेहतरीन अभिनय से मुमताज ने मधुबाला बन कर सब का दिल बखूबी जीत लिया था। यही वजह है कि एक्ट्रेस मधुबाला के नाम को लेकर कई फिल्में और सीरियल्स भी बनाएं गए है।

बॉलीवुड ने छुपा दी

फिल्मों में आने के बाद ऐसे बदल गई इनकी पहचान :

दिलनवाज शेख : बता दे कि मान्यता दत्त बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर संजय दत्त की पत्नी है, जिनका असली नाम दिलनवाज शेख है। मगर फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर मान्यता रख लिया था। हालांकि ये बात अलग है कि इससे उन्हें फिल्मों में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई, लेकिन गंगाजल फिल्म में उनके आइटम सांग की खूब चर्चा की गई थी।

आलिया भट्ट : अब आखिर में हम आलिया भट्ट की बात करते है, जो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है। अब ये तो सब को मालूम ही है कि आलिया बॉलीवुड डायरेक्टर महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी है। मगर क्या आप जानते है कि महेश भट्ट के पिता का असली नाम मोहम्मद अली है और इस लिहाज से महेश भट्ट एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते है। मगर बॉलीवुड में आने के बाद महेश भट्ट ने अपना नाम बदल लिया था और ऐसे में आलिया भट्ट का सरनेम बदलना भी लाजिमी थी, लेकिन अगर वास्तविक रूप से देखा जाएँ तो आलिया भट्ट मुख्य रूप से मुस्लिम परिवार से ही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper