भीषण गर्मी में 2 साल की मासूम को कार में भूली मां, 15 घंटे बाद आया याद, जब वापस लौटी तो…

2 साल की बच्ची की भीषण गर्मी के बीच कार में कैद रहने से मौत हो गई. वो इसमें 15 घंटे तक रही थी. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची के पिता क्रिस्टोफर मकलीन और मां कैथरीन एडम्स को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची की बॉडी का तापमान 41.6C पहुंच गया था. एक 4 साल का बच्चा भी कार में ही बंद था, लेकिन वो बच निकलने में कामयाब रहा. उसे फिलहाल चाइल्ड प्रोटेक्टिल सर्विसेज की देखभाल में रखा गया है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, ये मामला अमेरिका के फ्लोरिडा का है. मामले की जांच करने पर पता चला कि इन बच्चों की मां इन्हें कार में बंद करके भूल गई थी. उसे जब याद आया, तो उसने छोटी बच्ची को बेहोश पाया. उसने इमरजेंसी नंबर पर फोन किया. फिर जब तक मेडिकल मदद पहुंची, तब तक छोटी बच्ची की मौत हो गई थी. मामले में पुलिस ने बताया कि ये मां अपने दोनों बच्चों को कार में सोता हुआ छोड़कर भूल गई थी और वो आधी रात से अगले दिन दोपहर के 3 बजे तक बच्चे कार में ही रहे. ये घटना 16 मई की है.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दोनों बच्चे कार में सो रहे थे. इन्होंने बच्चों को कार में ही छोड़ने का फैसला लिया और घर में जाकर सो गए. इनकी नींद दोपहर के 3 बजकर 41 मिनट पर खुली और इन्हें अहसास ही नहीं हुआ कि बच्चे कार में हैं.’ पुलिस ने जब इस कपल के घर की तलाशी ली तो वहां नशीले पदार्थ मिले हैं. अधिकारी ने बच्ची की मौत का कारण ड्रग्स को बताया है. उन्होंने कहा कि ड्रग्स में इंसान भूल जाता है कि असल दुनिया में क्या कुछ हो रहा है और फिर ऐसी चीजें होती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper