महाअष्टमी पर 700 सालों बाद बन रहा अद्भुत संयोग, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

अयोध्या. देशभर में चैत्र नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. देवी मां को प्रसन्न करने के लिए लोग चैत्र नवरात्रि में जगत जननी जगदंबा के नौ स्वरूपों की पूजा आराधना करते हैं, तो दूसरी तरफ नवरात्रि में अष्टमी तिथि का खास महत्व रहता है. नवरात्रि की अनेक सिद्धि तांत्रिक पूजा अष्टमी तिथि के दिन होती है. अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम के मुताबिक, इस साल महाअष्टमी में लगभग 700 साल बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है. दुर्लभ संयोग की वजह से सभी राशि के जातकों पर असर देखने को मिलेगा. हालांकि कुछ राशि के लोग महाअष्टमी में मालामाल हो सकते हैं. इसके साथ जीवन में तरक्की और धन का लाभ होगा.

दरअसल अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम के मुताबिक, नवरात्रि के महा अष्टमी का बड़ा महत्व होता है. इस बार 29 मार्च को महाष्टमी मनाया जाएगा, जिसमें लगभग 700 वर्ष बाद ग्रह-नक्षत्रों का अद्भुत संयोग बन रहा है. ऐसी स्थिति में मकर राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि और कन्या राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाष्टमी पर 5 संयोग बनेगा. इस दौरान धन का लाभ के साथ आय में वृद्धि, होगी. इस राशि के जातक प्रॉपर्टी के क्षेत्र में उन्नति कर सकते हैं.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए अचानक धन लक्ष्मी का लाभ मिल सकता है. व्यापार के क्षेत्र में वृद्धि होगी. इस राशि के जातकों पर शनि की ढैया भी रहेगी, लेकिन समय अनुकूल रहेगा.

मिथुन राशि: नवरात्रि की अष्टमी को मिथुन राशि के जातक का भाग्य उदय होगा. अनेक काम में सफलता मिलेगी, तो सामाजिक तौर पर सक्रियता बढ़ेगी. नौकरी व्यापार के लिए अच्छा रहेगा. वहीं, विपत्तियों से मुक्ति मिलेगी.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए व्यवसाय के क्षेत्र में वृद्धि होगी. महागौरी का आशीर्वाद मिलेगा. रुका हुआ काम होगा, तो धन लक्ष्मी का वास होगा.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper