मानसिक अस्पताल में किया गया शिविर का आयोजन

बरेली, 25 जुलाई। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेश अनुसार तथा माननीय जनपद न्यायाधीश श्री विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शहर में लगातार विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसके संबंध में कल प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर द्वारा मानसिक अस्पताल में शिविर का आयोजन किया गया।
अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार के मार्गदर्शन में पैरा लीगल वालंटियर ने मानसिक अस्पताल में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया, जिसमें स्वस्थ हो चुके रोगियों से मुलाकात कर उनकी दवाइयों और पारिवारिक स्थिति के बारे में चर्चा की । स्वस्थ हो चुके रोगियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन उपयोगी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई। साथ ही ऐसे रोगियों की जानकारी ली जिनके परिवार ने काफी समय से मरीजों से संपर्क नहीं किया है।
विधिक जागरूकता शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर अवधेश कुमार शर्मा, अमित, पुष्पेंद्र यादव, पूजा सिंह और तरुण कुमार के साथ डॉक्टर के0एम0 प्रजापति, सालिक राम वर्मा उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में मानसिक रोगी शिव सिंह और दीपक के परिवार से संपर्क किया गया और उनके परिवार को जल्द से जल्द मानसिक अस्पताल या जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई और बताया गया कि जिन मरीजों के पास अपने किसी मुकदमे को लड़ने के लिए अधिवक्ता नहीं है वह भी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निशुल्क अधिवक्ता योजना के तहत अधिवक्ता प्राप्त कर सकते हैं । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper