मा0 राज्य मंत्री श्री अनूप प्रधान ने तहसील सदर के विभिन्न पटलों का किया निरीक्षण

 

बरेली, 29 दिसम्बर। माननीय राज्य मंत्री राजस्व विभाग अनूप प्रधान ने कल जनपद बरेली की तहसील सदर के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया।

सर्वप्रथम मा0 मंत्री जी ने उपजिलाधिकारी न्यायालय का निरीक्षण किया, जिसमें सबसे पुराने 03 वाद धारा-122बी 4एफ, धारा-80 आदि को देखा और त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त धारा-80 व धारा-116 की पत्रावलियों का भी अवलोकन किया और सभी पत्रावलियों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण पाया।

इसके उपरांत मा0 मंत्री जी ने आशुलिपिक पटल का निरीक्षण किया, जिसमे सम्पूर्ण समाधान दिवस रजिस्टर का अवलोकन किया तथा रजिस्टर में दर्ज की गई सभी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्वक पाया और निर्देश दिये कि जनता दर्शन रजिस्टर में शिकायतकर्ता नाम के साथ मोबाइल नम्बर अवश्य लिखा जाये। उन्होंने संग्रह कार्यालय का भी निरीक्षण किया, जिसमें वसूली संबंधी आर0सी0 पत्रावलियों को देखा और संतोषजनक पाया। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आर0सी0 की वसूली समयान्तर्गत की जाये। मा0 मंत्री जी को अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने रिकार्ड रूम में रखें दस्तावेजों को परगनावार अवगत कराया। जिस पर मा0 मंत्री जी ने निर्देश दिये कि परगनावार रिकॉर्ड को ऐसे ही सुरक्षित रखा जाये। निरीक्षण के उपरान्त मा0 मंत्री जी ने तहसील की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, तहसीलदार सदर, न्यायिक तहसीलदार सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper