मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की बैठक संपन्न, 590 नए आवेदनों को स्वीकृति, कुल लाभार्थियों की संख्या 1573

रायबरेली,28 दिसम्बर। मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की बैठक जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने अपने कैंप कार्यालय में की। जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित बच्चों को चिन्हित करते हुए उन्हें योजना का लाभ देने के निर्देश दिए थे। इसी संबंध में ग्रामीण क्षेत्र के 575 और शहरी क्षेत्र के 15 नये आवेदनों को स्वीकृति प्रदान की गई।

जिला प्रोवेशन अधिकारी ने बताया कि मार्च 2020 के पश्चात ही मृतकों के बच्चों को अभियान चला कर चिन्हित किया जा रहा है। इस स्वीकृति के पश्चात जिले में लाभार्थियों की संख्या 1573 हो गई है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जनपद में ऐसे अधिक से अधिक बच्चों को चिन्हित किया जाए और उन्हें योजना का लाभ दिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कोविद-19 महामारी के बाद बहुत से बच्चों ने अपने अभिभावकों को खो दिया। जिससे उन्हें मानसिक और शैक्षणिक हानि उठानी पड़ी। इसी के मद्देनजर सरकार द्वारा बाल सेवा योजना शुरू की गई जिसका उद्देश्य महामारी से प्रभावित बच्चों को संरक्षण प्रदान करना है।

बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी जयपाल वर्मा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ओजसकर पांडे, सदस्य मिलिंद द्विवेदी ,वन स्टाफ सेंटर मैनेजर श्रद्धा सिंह और एसीएमओ अरविंद कुमार,संरक्षण अधिकारी वीरेंद्र पाल उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper