मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को मिला 6 महीने का सेवा विस्‍तार, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के सेवा विस्‍तार को हरी झंडी मिल गई है। मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। यह उनके कार्यकाल का ये तीसरा सेवा विस्तार है। बताते चले कि दुर्गा शंकर मिश्र के दूसरे सेवा विस्तार का कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो रहा है। इससे एक दिन पहले यानी 30 दिसंबर को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के सेवा विस्तार पर मुहर लगा दी गई है। इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। अब दुर्गा शंकर मिश्रा 30 जून 2024 तक यूपी के मुख्य सचिव बने रहेंगे।

दरअसल दुर्गा शंकर मिश्रा के कार्यकाल के पूरे होने की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहे थे, वैसे-वैसे तमाम तरह की चर्चाएं चल रही थी। चर्चा ये भी थी कि दुर्गा शंकर मिश्र को लगातार तीसरी बार कार्यकाल विस्तार का तोहफा नहीं मिलेगा। लेकिन एनबीटी ऑनलाइन के सोर्स लगातार इस बात का दावा कर रहे थे कि दुर्गा शंकर मिश्र यूपी की सबसे ताकतवर प्रशासनिक गद्दी पर बने रहेंगे। इसी क्रम में शनिवार को केंद्र की ओर से जारी आदेश के बाद दुर्गा शंकर मिश्रा को लगातार तीसरा सेवा विस्तार मिल गया है। आदेश के बाद अब दुर्गा शंकर मिश्र के कार्यकाल में ही आगामी लोकसभा चुनाव भी लड़ा जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper