यूपी के इन जिलों में 30 दिसंबर तक घने कोहरे का अलर्ट, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर की ये भविष्यवाणी…

लखनऊ। प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहा। कई इलाकों में तो दृश्यता शून्य रही। मौसम विभाग ने 30 दिसंबर तक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। वहीं जनवरी के पहले सप्ताह में ही प्रदेश में बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, 23 दिसंबर की सुबह से ही प्रदेश के कई इलाकों में घने से अत्यधिक कोहरे का दौर शुरू हो गया था। इसके बाद से इसमें लगातार वृद्धि जारी है। मंगलवार को भी कानपुर, आगरा, व प्रयागराज में दृश्यता शून्य रही। वाराणसी में महज 10 मीटर, जबकि फुर्सतगंज, उरई, शाहजहांपुर व फतेहगढ़ में 20 मीटर रही। झांसी में 40 मीटर तक पहुंची दृश्यता। लखनऊ हरदोई, अलीगढ़, हमीरपुर में भी घना कोहरा रहा, यहां दृश्यता 50 मीटर रही। मेरठ, बांदा, बाराबंकी, इटावा, बरेली और बलिया में 100 से 200 के बीच दृश्यता दर्ज की गई।

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, आगामी दो से तीन दिनों के दौरान तापमान में आंशिक गिरावट आएगी, सुबह के समय घने व अत्यधिक घने कोहरे का दौर आगे भी जारी रहेगा। कहीं-कहीं दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो जाने के आसार हैं। दिन चढ़ने के साथ ही इसमें सुधार आएगा। फिर फुरवा के प्रभआव से तापमान में गिरावट थमेगी और कोहरा और बढ़ेगा। जनवरी में दक्षिण उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

27 से 30 तक ऑरेंज व येलो अलर्ट वाले इलाके
अमरोहा, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बांदा, बरेली, बिजनौर, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, जौनपुर, कौशांबी, लखीमपुरखीरी, महोबा, मऊ, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, शामली, वाराणसी, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बदायूं, बलरामपुर, बाराबंकी, बुलंदशहर, इटावा, फरुखाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोंडा, हापुड़, हरदोई, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुरनगर, कासगंज, लखनऊ, रायबरेली, संभल, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव। बहराइच, बरेली, बिजनौर, लखीमपुरखीरी, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, सुल्तानपुर समेत प्रदेश के कई और इलाके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper