राशन कार्ड धारकों के ल‍िए बड़ी खुशखबरी!, सरकार इस महीने 2 बार बांटेगी राशन, जान‍िए क्या है वजह

नई दिल्ली। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, सरकार की तरफ से इस महीने यानी मई में दो महीने का राशन बांटने का फैसला क‍िया गया है. यह राशन सरकारी सस्‍ते गल्‍ले की दुकान से दो अलग-अलग तारीख को व‍ितर‍ित क‍िया जाएगा. हर‍ियाणा सरकार की तरफ से राज्‍य के 31 लाख 87 हजार 107 कार्ड धारकों को मई महीने में दो बार चीनी, गेहूं और चावल व‍ितर‍ित क‍िया जाएगा. यह राशन अप्रैल और मई दोनों महीने का होगा.

अप्रैल महीने के राशन का व‍ितरण ड‍िपो के जर‍िये क‍िया जा रहा है. इसके बाद मई के राशन का व‍ितरण 20 मई के करीब होगा. आपको बता दें हर‍ियाणा में परिवार पहचान पत्र लागू होने के बाद एक महीने के राशन के व‍ितरण को लेकर जनवरी महीने से परेशानी आनी शुरू हुई थी. इसके बाद जनवरी का राशन फरवरी में, फरवरी का मार्च में और मार्च का अप्रैल में व‍ितर‍ित हुआ. अप्रैल का राशन मई में व‍ितर‍ित क‍िया जा रहा है. इसके साथ ही मई का राशन 20 मई को व‍ितर‍ित क‍िये जाने का प्‍लान है. इस तरह मई में लाभार्थ‍ियों को सरकार की तरफ से दो बार राशन द‍िया जाएगा.

हर‍ियाणा के खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से मई महीने में 31.87 लाख कार्ड धारकों को गेहूं और चीनी का व‍ितरण क‍िया जाएगा. इसमें अंत्‍योदय अन्‍न योजना कार्ड धारकों के लिए 26 हजार 259 किलो और स्‍टेट बिलो पावर्टी लाइन कार्ड धारकों के लिए मई के लिए 20.64 लाख क‍िलो चीनी का आवेदन जारी क‍िया गया है. इसी तरह इन्हीं कार्ड धारकों के ल‍िए मई में एएवाई को 19.28 लाख और एसबीपीएल कैटेगरी के लिए 3.40 करोड़ किलो गेहूं का एलोकेशन जारी की गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper