राहुल गांधी ने कांग्रेस को फिर ‘असमंजस’ में डाला, दिग्गज नेताओं की कोशिशें हुईं नाकाम

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कुछ ही दिन में होने वाले हैं। लेकिन, इसके बाद भी इस चुनाव में राहुल गांधी के उम्मीदवार होने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। दरअसल, कांग्रेस ने ऐलान किया था कि 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच संगठन के चुनाव होंगे, मगर कई कोशिशों के बाद भी राहुल गांधी ने अब तक अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है। कांग्रेस के रणनीतिकार अब तक राहुल को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने के लिए मनाने में नाकाम रहे हैं, जिससे चुनाव टल सकता है।

बता दें कि राहुल गांधी ने खुद भी अभी तक चुनाव लड़ने को लेकर कोई साफ संकेत नहीं दिया है। कोई स्पष्ट जवाब न मिलने की वजह से कांग्रेस कार्यसमिति की मीटिंग नहीं बुलाई गई है, जिसमें चुनाव की तारीख निर्धारित की जानी है। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अनुसार, पार्टी ने चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व में प्राधिकरण ने कहा है कि वे वक़्त पर चुनाव के लिए तैयार हैं। अब चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के लिए गेंद कांग्रेस कार्यसमिति के पाले में है। हालांकि राज्यों में चुनाव प्रक्रिया अभी तक संपन्न नहीं हुई है।

मिस्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘हम अपने कार्यक्रम पर टिके रहेंगे। चुनाव कार्यक्रम की तारीख कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) पर निर्भर है। इस चुनाव में सभी राज्यों के 9,000 से ज्यादा प्रतिनिधि मतादाता होंगे।’

E-Paper