रीजेंसी स्कूल के मालिक जैदी के प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स का छापा,  आज़म खान से रिश्तों के चलते आयकर विभाग की टीम कर रही पड़ताल

सीतापुर। सूबे के कद्दावर सपा नेता आज़म खान के करीबी लोंगो में शुमार एक स्थानीय व्यवसायी के प्रतिष्ठानों पर आज आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। जिन एम.एफ.जैदी के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्यवाही चल रही है उनमें रीजेंसी पब्लिक स्कूल समेत उससे जुड़े शिक्षण संस्थान के अलावा मयूर होटल आदि शामिल हैं।

आयकर विभाग की टीम की यह छापेमारी आज सुबह करीब सात बजे से शुरू हुई। इस टीम के अधिकारियों ने आर.ए. एफ. के जवानों की कड़ी सुरक्षा में एम.एफ.जैदी के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर उनकी आमदनी से जुड़े स्रोत्रों को खंगालने और उनकी तह तक पहुंचने के लिए पसीना बहाया। इस छापेमारी के दौरान किसी को भी अंदर जाने की इजाज़त नहीं दी जा रही थी।

इस छापेमारी को लेकर बताया जा रहा है कि सपा नेता आज़म खान के रामपुर स्थित जौहर विश्वविद्यालय से एम. एफ. जैदी का ताल्लुक होने के कारण आयकर विभाग की टीम यहां छापेमारी कर रही है ताकि उससे जुड़े दस्तावेजों और एम.एफ.जैदी के आमदनी के स्रोतों की गहराई से पड़ताल की जा सके। हालांकि टीम के अधिकारी इस बाबत कुछ भी बोलने से बचते रहे।

आयकर विभाग की टीम ने रस्योरा स्थित रीजेंसी स्कूल के साथ ही स्टेशन रोड स्थित रीजेंसी स्कूल के कार्यालय पर भी छापेमारी कर दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। इसके अलावा उनके मयूर होटल में भी जाकर जांच पड़ताल की। बताया जाता है कि आज आयकर विभाग की टीम ने पूरे प्रदेश में सपा नेता आज़म खान से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी का जो अभियान चलाया है उसी के क्रम में यहां एम.एफ.जैदी के प्रतिष्ठानों को भी जांच के दायरे में लिया गया है। जानकारों का कहना है कि एम. एफ. जैदी के सपा नेता आज़म खान से करीबी रिश्ते रहे हैं। उनका कई बार जैदी के यहां आना जाना भी रहा है जिसके चलते उनके प्रतिष्ठानों को इस कार्यवाही के दायरे में लिया गया है। इस छापेमारी में टीम के हाथ क्या कुछ लगा है यह तो अभी जाहिर नहीं हो पाया है लेकिन टीम लगातार इस दिशा में प्रयासरत है। इस सम्बंध में अभी तक एम.एफ.जैदी की ओर से भी कोई बयान सामने नही आया है।

गौरतलब है कि एम.एफ.जैदी ने यहां स्टेशन रोड पर मयूर होटल से आने कारोबार की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने रीजेंसी पब्लिक स्कूल का संचालन शुरु किया जिसका लगातार विस्तार करते हुए उन्होंने अपनी शिक्षण संस्था को बुलन्दियों तक पहुंचाया। उन्होंने बीएड और अन्य शिक्षा के लिए भी अपने संस्थान को विकसित किया और बाद में मयूर रिसोर्ट को भी नया मुकाम दिया। फ़िलहाल जांच में क्या कुछ निकलकर सामने आता है यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन आयकर विभाग की टीम की इस छापेमारी से जैदी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper