रूहेलखंड विश्वविद्यालय के 6 छात्रों ने ताइवान की हुआयूं एनरिचमेंट स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत स्कॉलरशिप प्राप्त की

बरेली , 05 अगस्त। महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली के 6 छात्रों को कल दिल्ली स्थित ताइपे इकोनामिक एंड कल्चरल सेंटर (ताइवान) की तरफ से आयोजित समारोह में हाल ही में हुआयूं एनरिचमेंट स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत स्कॉलरशिप प्राप्त करने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रमाणपत्र वितरित किया गया एवं वीजा सहित अन्य सभी कार्यों के विषय में गहनता से जानकारी दी गई।
इस अवसर पर ताइवान के राजदूत बाओ सुआन गेर ने सभी लाभार्थी छात्रों को छात्रवृत्ति के प्रमाण पत्र वितरित किए।
इस अवसर पर बोलते हुए ताइवान के राजदूत बाओ सुआन गेर ने कहा कि भारतीय छात्रों को चाहिए कि वह वहां जाकर ताइवान की भाषा एवं संस्कृति के विषय में गहनता से अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि अनेकों विदेशी कंपनियां जो पहले चीन में स्थापित थी अब भारत की ओर प्रस्थान कर रही हैं जिस कारण भारतीय छात्रों को एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। मंदारिन भाषा सीखकर आए छात्र एवं छात्राएं दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रगाढ़ करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। यह सभी छात्र छात्राएं ताइवान में जाकर अपने अपने विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों का नाम भी रोशन करेंगे।
इस अवसर पर ताइपे इकनोमिक एंड कल्चरल सेंटर (टी ई सी सी )के निदेशक पीटर चेन ने हर्ष व्यक्त किया की देशभर में से अधिकतम छात्रों की संख्या का चयन महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों का हुआ है। उन्होंने इसका श्रेय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के पी सिंह को दिया।
विश्वविद्यालय के जिन छात्रों को प्रमाण पत्र दिए गए उनके नाम हैं मेधावी वर्मा, वंश पाल, मनु शर्मा, अपूर्वा सक्सेना एवं कुमारी प्रिया।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper