रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में इंजीनियर्स डे पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

बरेली ,16 सितम्बर । महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक संचार विभाग ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी इंजीनियर दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया । इलेक्ट्रोफेस्ट की प्रतियोगिताओं के पहले दिन (13 सितम्बर) के कार्यक्रम में तकनीकी रंगोली और प्रस्तुति शामिल थी। विद्यार्थियों ने सुंदर रंगोलियाँ बनाईं जो उनकी प्रतिभा को उजागर कर रही थीं। इसके अलावा कई छात्रों ने अपने विचारों को प्रस्तुत करने में भाग लिया जिससे उनके अभिनव और रचनात्मक कौशल का पता चला।

प्रतियोगिता के द्वितीय दिन शॉर्ट फिल्म मेकिंग एवं बी जी एमआई बैटल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित इलेक्ट्रोफेस्ट कार्यक्रम का समापन समारोह डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती पर 15 सितम्बर को सफलतापूर्वक समाप्त हुआ।

विभाग के छात्रों ने समूह प्रश्नोत्तरी, बीजीएमआई बैटल और फिल्म निर्माण जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती उत्साहपूर्वक मनाई। तकनीकी रंगोली के लिए प्रथम पुरस्कार नंदिनी जौहरी और ख़ुशी शेखर को, द्वितीय पुरस्कार तनिष्का झा, पंखुड़ी कंचन और सूरज कुमार रे को और तृतीय स्थान पंकज कुमार, सचिन नेगी और संजय सिंह को प्रमाण पत्र के साथ दिया गया।तकनीकी प्रस्तुति के लिए सीएसआईटी के दिव्यांशु राजपूत को प्रथम पुरस्कार, भूमिका सिंह और इब्रा मोबिन को द्वितीय पुरस्कार और पंखुड़ी कंचन को तृतीय स्थान दिया गया।

शॉर्ट फिल्म मेकिंग के लिए पहला स्थान आदित्य कुमार को, दूसरा स्थान ईई से जतिन शर्मा को और तीसरा स्थान वामिक हुसैन को दिया गया।
बीजीएमआई बैटल के लिए विजेता टीम ईई विभाग थी, फार्मेसी और ईसीई क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप क्विज़ के लिए ऋषि बसु सिंह विजेता रहे, वर्तिका सेठ और नितिन कुमार क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।
शिक्षकों द्वारा इतने सुन्दर आयोजन के लिए सभी आयोजकों को प्रशंसा पत्र भी दिये गए। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विभाग के सभी शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया सभी विजेताओं, प्रतिभागियों और सभी भावी इंजीनियरों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर ईसी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एसके तोमर ,प्रोफेसर मनीष राय , डॉ छवि शर्मा , डॉ जनक कपूर, सुमित श्रीवास्तव , वरुण प्रताप मोहित सौरभ पाठक आदि उपस्थित रहे। अंत में ईसीई विभाग के एचओडी द्वारा दिये गये भाषण से समारोह का समापन हुआ।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper