रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में संत शिरोमणि रविदास जयन्ती का आयोजन

बरेली ,25 फरवरी ।महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में सामाजिक न्याय मंच के तत्वाधान में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती का आयोजन किया। संत रविदास जी के उपदेशों की महत्वपूर्णता पर चर्चा की गई। इस अवसर पर रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों ने संत रविदास जी के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनके द्वारा समाज को दिखाए गए कार्यों पर अपने विचार प्रस्तुत किए।
इस अवसर पर समाजिक न्याय मंच के संस्थापक और मुख्य वक्ता प्रोफेसर विनय ने कहा, “संत रविदास जी की भक्ति, समाजहित, और मानव प्रेम से ओत-प्रोत भरी वाणी ने हमें सबको एक साथ जोड़ा है और उनके उपदेशों से हमें सजगता और सहयोग की दिशा मिलती है। उनकी विचारधारा ने हमें यह सिखाया है कि महानता व्यक्ति के वर्ण या आचार पर नहीं, बल्कि उनके विचारों और कर्मों पर निर्भर करती है।
आज भी हमें उनके उपदेशों का अनुसरण करके समाज में न्याय, सद्गुण, और समरसता के मूल्यों को बढ़ावा देना चाहिए। इस संदर्भ में, हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि हम सन्त रविदास जी की भावना को आत्मसात करके समृद्धि और समरसता की दिशा में काम करेंगे।

इस अवसर पर विमल यादव, सत्यम शर्मा, विनय मौर्य, प्रीति यादव, जितेंद्र, आशुतोष संख्यधार, डॉ इरम, दीपिका यादव, सुमी मुखर्जी आदि उपस्थित रहें।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper