रॉयल एनफील्ड बना रही इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कब तक होगी लॉन्च, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई आधारित दो पहिया वाहन बनाने वाली रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इसे कब तक पेश किया जा सकता है और आधिकारिक तौर पर इसे कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक बनाने पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी आने वाले सालों में एक से डेढ़ हजार करोड़ रुपये तक का निवेश भी कर सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। इस प्रोटोटाइप वर्जन को कंपनी इस साल तक तैयार कर सकती है।

कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके प्रोटोटाइप वर्जन के तैयार होने के बाद इसके प्रोडक्शन वर्जन को अगले साल तक लाया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है। जानकारी के मुताबिक इसे एकदम नए एल प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। कंपनी इसके साथ ही स्पेन की स्टॉर्क फ्यूचर एसएल नाम की कंपनी के साथ भी दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर आ सकती है।

कंपनी की ओर से अभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक में 96 वोल्ट का सिस्टम दिया जा सकता है। जिससे बाइक को पेट्रोल बाइक की तरह ही पावर मिल पाएगी।

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर सेगमेंट में लगातार नई और मौजूदा कंपनियां आ रही हैं। कई नए विकल्प ग्राहकों को मिल रहे हैं। ऐसे में जिन कंपनियों ने अभी तक इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करवाई है, उन्हें भी इस सेगमेंट में आने के लिए चुनौती मिल रही है। हाल में ही होंडा जैसी बड़ी कंपनी की ओर से भी इस बात की घोषणा की गई थी कि कंपनी अगले साल तक इलेक्ट्रिक स्कूटर ला सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper