लखनऊ में बाइक टकराने पर स्‍कूटी सवार लड़कों ने सिपाही को पीटा, सड़क पर गिराकर लूट ली पिस्‍टल

Head constable beaten: लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में इंदिरानगर के कल्याण अपार्टमेंट के पास सोमवार रात बाइक टकराने के विवाद में स्कूटी सवार तीन युवकों ने हेड कांस्टेबल विनोद कुमार की पिटाई कर दी। फिर उसे सड़क पर गिराकर सर्विस पिस्टल लूट ले गये। नोद से घटना की सूचना मिलते ही चार थानों की पुलिस अलर्ट हो गई और काम्बिंग की। स्कूटी का नम्बर फुटेज से मिल गया है।

गाजीपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल विनोद कुमार सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे कल्याण अपार्टमेंट के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान एक स्कूटी उसकी बाइक से टकरा गई। इस पर विनोद व स्कूटी सवार युवकों में कहासुनी होने लगी। बात बढ़ने पर तीनों युवकों ने सिपाही पर हमला कर दिया। पिटाई करते हुए उसे बाइक से नीचे गिरा दिया। इसी दौरान एक युवक ने उसकी सरकारी पिस्टल छीन ली और उसे धमकाते हुए भाग निकले।

हेड कांस्टेबल विनोद ने जैसे ही सर्विस पिस्टल लूटे जाने की सूचना थाने पर और अधिकारियों को दी वैसे ही हड़कम्प मच गया। डीसीपी अभिजीत आर शंकर, एडीसीपी, एसीपी समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। हालांकि इस घटना को काफी देर तक दबाये रखा गया। यहां से आनन फानन गाजीपुर, इंदिरानगर, गुड़म्बा और विकास नगर थाने की फोर्स को तुरन्त अलर्ट कर दिया गया। साथ ही अन्य थानों की पुलिस को चेकिंग करने का आदेश दिया गया। पर, हमलावर हाथ नहीं लगे।

सीसी फुटेज से स्कूटी का नम्बर मिला
पुलिस ने सीसी फुटेज खंगाले तो हमलावरों की स्कूटी का नम्बर मिल गया। साथ ही कुछ फुटेज से उनके भागने का रूट भी पता चल गया है। देर रात पुलिस अफसरों ने सिर्फ इतना बताया कि हेड कांस्टेबिल वर्दी में नहीं था। पिस्टल छीनने वाले युवक पेशेवर बदमाश नहीं लग रहे हैं। बाइक टकराने पर झगड़ा हुआ और वह लोग पिस्टल छीन ले गये। देर रात गाजीपुर थाने में इस घटना की एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper