लखनऊ मेट्रो ने 1090 की महिला कांस्टेबल्स के साथ मनाया अंतराष्ट्रीय महिला दिवस

लखनऊ मेट्रो ने अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 1090 (वूमेन पॉवर लाइन) की 20 महिला कांस्टेबल्स की हजरतगंज से सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो राइड करवाई। यात्रा के दौरान कांस्टेबल्स ने मेट्रो में महिला सुरक्षा एवं सुरक्षित यात्रा पर चर्चा की। लखनऊ मेट्रो ने महिला कांस्टेबल्स के मनोरंजन लिए चलती ट्रेन में महिला सशक्तिकरण पर खेल आयोजित किया एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया।

यात्रा से पहले हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर महिला पुलिस कांस्टेबल्स के साथ बातचीत हुई जिसमें मेट्रो ट्रेन एवं स्टेशन पर सुरक्षा के इंतजाम के बारे में विस्तार से समझाया गया। कांस्टेबल्स ने लखनऊ मेट्रो ट्रेन एवं स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे एवं पैसेंजर इमरजेंसी इंटरकॉम की जमकर तारीफ की। मेट्रो राइड सी.सी.एस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर समाप्त हुई जहां महिला कांस्टेबल्स ने एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन का भ्रमण किया।

महिला कांस्टेबल्स ने यात्रा के बाद कहा कि उनका दिन इतना शानदार बनाने के लिए वो लखनऊ मेट्रो का आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह उनका अब तक का सबसे अच्छा महिला दिवस रहा जहां उन्होंने अपने रोजाना काम से हटकर इतना मनोरंजन किया एवं लखनऊ मेट्रो को करीब से समझा।

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री सुशील कुमार ने कहा कि, “यूपीएमआरसी में हम एक ऐसे समाज और परिवहन प्रणाली का निर्माण करने का प्रयास करते हैं जो महिलाओं के लिए सशक्त और सुरक्षित हो। सीसीटीवी, महिला सुरक्षाकर्मी की उपस्थिति, ट्रेनों में आपातकालीन बटन आदि जैसे सुरक्षा उपायों से लेकर ट्रेन परिचालन, रखरखाव आदि जैसे प्रमुख तकनीकी विभागों में हमारे कार्यबल का लगभग 35% हिस्सा महिलाओं का है। हम महिला सशक्तिकरण की दिशा में हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper