लैपटॉप पर वॉट्सऐप चलाने वालों के लिए बडी खुशखबरी!, कंपनी ने खत्म किया ये झंझट…

अगर आप लैपटॉप पर WhatsApp चलाते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ऐसे यूजर्स के लिए लॉगइन प्रोसेस को आसान बना रही है। अब आप अपना फोन नंबर दर्ज कर लॉगइन कर सकेंगे। दरअसल, वॉट्सऐप एंड्रॉयड पर बीटा टेस्टर्स के लिए फोन नंबर का उपयोग करके वॉट्सऐप वेब पर लॉगइन करने के लिए एक फीचर रोलआउट कर रहा है। आपको बता दें कि वर्तमान में वॉट्सऐप के वेब वर्जन पर लॉगइन करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन से एक क्यूआर कोड स्कैन करना होता है। एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप का लेटेस्ट टेस्टिंग वर्जन डाउनलोड करने के बाद, आप अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके अपने ब्राउजर पर साइन इन करने का ऑप्शन चुन सकते हैं, यह एक ऐसा फीचर है जो आपके फोन का कैमरा ठीक से काम नहीं करने पर काम आ सकता है। वॉट्सऐप एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के बीटा वर्जन पर बेहतर चैट सॉर्टिंग के लिए नए फिल्टर भी डेवलप कर रहा है।

सबसे पहले इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के वर्जन 2.23.14 पर फीचर ट्रैक करनी वाली वेबसाइट WABetaInfo ने देखा, नया फीचर डिस्प्ले के ऊपरी दाएं कोने पर थ्री-डॉट मेनू पर टैप करके और Linked devices पर जाकर दिखाई देगा। जैसे ही आप लिंक्ड डिवाइस पर क्लिक करेंगे आपको अगली स्क्रीन पर क्यूआर कोड स्कैनर के ठीक नीचे Link with phone number instead नाम का नया ऑप्शन दिखाई देगा।

एंड्रॉइड 2.23.14.18 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, जो Google Play Store पर उपलब्ध है, आपको भी यह नया फीचर, एक्सपीरियंस करने के लिए मिल सकता है, जिसका उद्देश्य यूजर्स को अपने अकाउंट को आसानी से एक एडिशनल डिवाइस से लिंक करने में मदद करना है। विशेष रूप से, इस फीचर को “Link with phone number” कहा जा रहा है। इस फीचर की बदौलत, यूजर QR कोड को स्कैन किए बगैर अपने अकाउंट को WhatsApp Web से लिंक कर सकते हैं। हमेशा की तरह, यह नया ऑप्शन फिलहाल खुल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख रहे हैं, नए ऑप्शन पर टैप करने पर एक नई स्क्रीन दिखाई देती है, जो यूजर्स को वॉट्सऐप वेब खोलने और फोन नंबर के साथ साइन अप करने वाली लिंक पर क्लिक करने का ऑप्शन देती है। अपना फोन नंबर दर्ज करने के बाद, आपको एक 8-अंकों का कोड दिखाई देगा जिसे डिवाइस लिंकिंग प्रोसेस को पूरा करने के लिए आपको अपने फोन पर वॉट्सऐप ऐप पर दर्ज करना होगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper