लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल व निष्पक्ष कराए जाने के लिए सुपर मास्टर ट्रेनर्स द्वारा दिया गया प्रशिक्षण

 

बरेली, 10 फरवरी। मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश की अध्यक्षता में कल लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल व निष्पक्ष कराए जाने के लिए सामान्य मास्टर ट्रेनर्स एवं ईवीएम मास्टर ट्रेनर्स को सुपर मास्टर ट्रेनर्स द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज में प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सामान्य मास्टर ट्रेनर्स एवं ईवीएम मास्टर ट्रेनर्स को निर्देश दिए कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल व निष्पक्ष कराए जाने के लिए समस्त निर्वाचन से संबंधित कार्यों को प्रशिक्षण के माध्यम से अच्छे से समझ लें। उन्होंने कहा कि यदि किसी मास्टर ट्रेनर को निर्वाचन से संबंधित कार्यों में किसी कार्य में समझ में न आए तो वह सुपर मास्टर ट्रेनर से दुबारा पूछ कर उसकी जानकारी प्राप्त कर लें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
सुपर मास्टर ट्रेनरों के द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु निर्वाचन से संबंधित प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में ईवीएम से संबंधित एवं सामान मतदान प्रक्रिया के विषय में विस्तारपूर्वक प्रशिक्षण भी दिया गया।
प्रशिक्षण में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, सुपर मास्टर ट्रेनर्स, मास्टर ट्रेनर्स आदि मौजूद रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper