शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 18 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल विकास भवन सभागार में शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्यालयों में पंजीकृत छात्र/छात्राओं के शतप्रतिशत आधार कार्ड फीडिंग किया जाये तथा छात्र/छात्राओं की उपस्थित क्लास शुरू होने से पूर्व ही लगायी जाये, मिड डे मील में मीनू के अनुसार ही भोजन बनाया जाये और विद्यालय को साफ-सुथरा रखा जाये तथा जो विद्यालयों आरटीई के अंतर्गत बच्चों के एडमिशन नहीं दे रहे हैं उन्हें नोटिस जारी किया जाए।

जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन विद्यालयों का निर्माण कार्य अभी अधूरा है उसे शीघ्र पूर्ण किया जाये और जो भी बुकलेट प्रस्तुत की जाए उसे उचित प्रकार से प्रस्तुत की जाये। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर छात्र/छात्राओं के रजिस्ट्रेशन में पेंडेंसी है जिसमें सुधार किया जाये और जिन जगहों पर शिक्षको की उपलब्धता कम हो उसे शीघ्र सही कराया जाये।

उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि छात्र/छात्राओं के जूता-मोजा, स्वेटर क्रय करने हेतु उनके माता-पिता के अकाउंट में पैसे दिये जाये। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मिड-डे मील हेतु शासन से जो भी मेन्यू आया है उसे स्कूल की दीवारों में प्रिंट करवायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हाट कुक्ड फूड योजना के अन्तर्गत समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों को गर्म पका भोजन दिया जाना है। उसके लिए समन्वय बनाकर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper