सतीश कौशिक की मौत के मामले में आया नया मोड़, फार्महाउस से मिलीं ये दवाएं, इस वजह से गई थी जान

 


मुम्बई। दिल्ली पुलिस को फिल्म अभिनेता व कॉमेडियन सतीश कौशिक के शव की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट को मिल गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगा है कि सतीश कौशिक की हार्टअटैक से मौत हुई है, हालांकि फाइनल रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा। पुलिस ने सतीश कौशिक का विसरा सुरक्षित रखवाया है। पुलिस ने खून के सैंपल लिए हैं। उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। ब्लड सैंपल से शराब आदि पीने का पता लगेगा।

दक्षिण पश्चिम जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक की जांच में कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है। पार्टी में 15 से 20 लोग शामिल थे। दिल्ली पुलिस ने पार्टी में शामिल सभी मेहमानों की लिस्ट तैयार कर ली है और उनको बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ इसलिए की जा रही है ताकि पता लग सके कि फार्म हाउस मैं हुआ क्या था। अभी तक की जांच में यह बात भी सामने आई है कि सतीश कौशिक फार्महाउस में पहली मंजिल पर रुके थे और अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में उनकी मौत हुई है।

उनके कमरे से पुलिस को पेट साफ करने वाली दवाई पेट सफा मिली है। कपासहेड़ा थाना पुलिस ने पुलिस इस मामले में स्वाभाविक मौत की कार्रवाई की है । पुलिस फार्म हाउस और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा जिला पुलिस फॉर्म हाउस मालिक के बारे में भी पता कर रही है।

आपको बता दें कि फिल्म जगत में ‘कैलेंडर’ के नाम से मशहूर अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, कॉमेडियन और पटकथा लेखक सतीश कौशिक का आठ मार्च की देर रात (करीब 2.30 बजे) गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। 66 वर्षीय सतीश कौशिक के शव का दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई, हालांकि फोर्टिस के डॉक्टरों को इसमें संशय था जिसकी वजह से उनका पोस्टमार्टम कराया गया।

सतीश कौशिक के दोस्त प्रतीक आनंद ने बताया कि सतीश कौशिक दिल्ली में होली खेलने के लिए आए थे। रात तक उनकी हालत ठीक थी। देर रात अचानक उनकी छाती में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया। वहीं अस्पताल के गेट पर ही उनका निधन हो गया।

सतीश कौशिक के मैनेजर ने कहा कि बुधवार सुबह 10:00 बजे होली मनाने के लिए वह दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 पुष्पांजलि में आए थे। होली सेलिब्रेशन के बाद वह पुष्पांजलि में ही रुके थे। रात करीब 12:10 पर उन्होंने अपने मैनेजर को बुलाया और बताया कि उन्हें छाती में दर्द हो रहा है। वह तुरंत उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले गए जहां गेट पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया था। इसके बाद परिजनों ने कापसहेड़ा थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस उनके शव को डीडीयू अस्पताल में लेकर आई और पोस्टमार्टम कराया।

सतीश कौशिक का जन्म हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 13 अप्रैल 1956 को हुआ। उन्होंने 1972 में दिल्ली के किरोड़ी मल कॉलेज से ग्रैजुएशन किया। वहीं उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और एफटीआईआई से भी पढ़ाई की।

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि दी है। बता दें, सतीश कौशिक महामारी के दौरान कोविड से संक्रमित भी हुए थे।

अनुपम खेर ने ट्वीट किया, जानता हूं ‘मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!’ पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम! ओम् शांति!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper