ईडी के छापे में लालू यादव के बेटे और बेटियों के घर से मिले दौलत के ढेर, जाने मिला कितना सोना

पटना। नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ने शुक्रवार को देशव्यापी रेड में बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत लालू यादव की तीन बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर पर छापा मारा. जिसमें 70 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम से ज्यादा सोना और 900 अमेरिकी डॉलर बरामद हुआ है. ईडी ने जो सोना बरामद किया है उसमें 1.50 किलोग्राम जेवर हैं जबकि 540 ग्राम सोने का सिक्का है. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि बिहार, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर के कुल 24 ठिकानों पर छापा मारा गया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने तेजस्वी यादव के अलावा लालू की तीन बेटियों के घर पर भी इस मामले में छापा मारा था. इसके अलावा लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता अबु दुजाना के पटना स्थित घर पर भी छापेमारी की गई थी. इससे पहले सोमवार को ही नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई की टीम ने पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने अगले दिन ही दिल्ली में सांसद बेटी मीसा भारती के घर पर पूर्व सीएम लालू यादव से भी इस केस में पूछताछ की थी.

बता दें कि तेजस्वी यादव की पत्नी मां बनने वाली हैं और जब यह छापा पड़ा तब दिल्ली में वो अपनी पत्नी के साथ थे. इस केस में लालू, राबड़ी और मीसा को 15 मार्च को दिल्ली की अदालत में पेश होना है. बता दें कि सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पिछले साल मई में ही केस दर्ज किया था. इस केस में लालू की परछाई माने जाने वाले भोला यादव को सीबीआई ने पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत कुल 16 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. अभी भी मामले की जांच जारी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper