सपने में मकान दिखाई देने का क्या है संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली. हर व्यक्ति सपना देखता है. सपने व्यक्ति के जीवन का हिस्सा होते हैं. हर आने वाले सपने का कोई न कोई मतलब जरूर निकलता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो हमको हमारे भविष्य के बारे में संकेत देते हैं. कुछ सपने हमें हमारे वर्तमान और बीते हुए समय के बारे में भी बताते हैं. कुछ सपने हमारे आने वाले अच्छे बदलावों के बारे में हमें संकेत करते हैं. विज्ञान के मुताबिक रात में व्यक्ति अक्सर वही सपने देखा करता है, जिसके बारे में वह दिनभर सोचता है. इन्हीं सपनों और इच्छाओं में से एक है अपना खुद का घर होना. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका सपनों का एक घर हो और इसके लिए अथक मेहनत भी करता है. यदि आपको भी सपने में घर दिखाई देता है तो इसके क्या मायने निकलते हैं? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितंद्र कुमार शर्मा से.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मकान बनते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए शुभ माना जाता है. सपने में मकान देखना अच्छा होता है. इसका मतलब है कि आने वाले वक्त में आपको अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. साथ ही आपको एक अच्छा जीवनसाथी भी मिल सकता है.

यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने आप को नया मकान खरीदते हुए देखता है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले भविष्य में नौकरी में परिवर्तन हो सकते हैं. इसके अलावा व्यापारी वर्ग के लिए यह सपना शुभ होता है. इस सपने का मतलब है कि व्यापारी वर्ग को उसके व्यापार में उन्नति प्राप्त होगी या फिर कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा यह सपना आर्थिक रूप से मजबूत होने की ओर भी इशारा करता है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नया घर खरीदना शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं. आपको करियर व नौकरी में सफलता मिलेगी. यदि आपके घर में पारिवारिक कलाह है तो सपने में मकान बनता हुआ देखना ये भी दर्शाता है कि वह समस्या जल्दी ही दूर हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper