सोनभद्र के दूरस्थ क्षेत्र दुद्धी की पांच बेटियों ने बिहार राज्य की शिक्षक परीक्षा में परचम लहराया

सोनभद्र, जनपद के दूरस्थ दक्षिणान्चल में स्थित दुद्धी कस्बे की पांच बेटियों ने बिहार राज्य की शिक्षक परीक्षा में उत्तीर्ण होकर अपना परचम लहराया है। सभी पांचो बेटियों को बिहार सरकार द्वारा छठ के बाद ज्वाइन कराया जाएगा। परीक्षा उत्तीर्ण होने का समाचार सुनने के बाद सभी बेटियों के खुशी का ठिकाना ना रहा। बेटियों की खुशी उनके माता-पिता भाई-बहन और शुभचिंतकों में भी खुशी का कारण बन गई।लोगों ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराया और बधाई – शुभकामनाएं दी। बिहार संघ लोक सेवा आयोग टीआर ई द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में दुद्धी की ज्योति स्थानीय क़स्बा निवासी ज्ञानेश्वर प्रसाद अग्रहरी की पुत्री हैं वहीं रजनी पांडे पुत्री कुलभूषण पांडे एडवोकेट,श्वेता पांडे पुत्री कृष्ण मुरारी पांडे,प्रिया रानी पुत्री सुरेश पांडे, पल्लवी श्यामा पुत्री अजय कुमार श्यामा।
सभी को ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही परिजनों संग शुभचिंतक फुले नही समा रहे।
बेटियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों माता पिता व भाइयों और अपने सहपाठियों को दिया है। दीवाली पर्व के आसपास खुशखबरी मिलने से सभी के घरों में खुशी का माहौल है। सभी बेटियों को शुभकामनाएं।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper